Coronavirus के हमीरपुर और कांगड़ा से दो नए मामले

Himachal News Latest News

नार्थ गजट न्यूज।

हिमाचल में नए कोरोना पाजिटिव केसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को भी राज्य में कोरोना के दो नए सामने आए। पहला मामला हमीरपुर जिला के बड़सर क्षेत्र से सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति कुछ दिन पहले ही मुंबई से वापिस लौटा था। उधर दूसरा मामला कांगड़ा के नूरपुर उपमंडल के जौंटा क्षेत्र से मामला सामने आया हैं। इस कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है तथा उनके भी सेंपल लिए जाएंगे। कोरोना पॉजिटिव आठ मई को अपने एक साथी के साथ गुरूगांव से आया था। उक्त कोरोना पॉजिटिव नागरिक को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया है। इस तरह हिमाचल प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 33 हो गई है।

कांगड़ा जिला के आलमपुर में होम क्वारंटीन की अवहेलना करने पर दो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों या क्षेत्रों से आए हुए नागरिकों को निर्देश दिए गए हैं कि 28 दिनों तक अपने घरों में रहें तथा सामाजिक दूरी की पूरी अनुपालना सुनिश्चित करें। इन निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का प्रावधान भी किया गया है तथा पचास हजार जुर्माना भी लगाया जाएगा।
उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में अब प्रतिदिन साढ़े तीन से पांच सौ सेंपल लिए जाएंगे ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है तथा रेड जोन से आने वाले लोगों को 28 दिन के संस्थागत क्वांरटीन पर रखा जा रहा है। इसके साथ ही रेंडम सैंपलिंग भी आरंभ की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.