जरूरतमंदों की मदद को आगे आ रहे लोग : धर्मेश रामोत्रा

राजेश व्यास । पालमपुर

संकट की घड़ी में बहुत सारे हाथ जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये आगे आ रहे हैं। पालमपुर प्रशासन उपमंडल में ऐसे लोगों की मदद के लिये आगे आ रहा है, जिनके पास लॉकडाउन के चलते राशन की कमी हो गयी है। लोगों के सहयोग से जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है।

गुरूवार को रोटरी आई हॉस्पिटल मरांडा ने भी जरूरतमंद लोगों के लिए 60 बैग राशन के एसडीएम पालमपुर को सौंपे। पतंजलि स्टोर ठाकुरद्वारा के मालिक एसआर कपूर ने भी तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश अग्निहोत्री के माध्यम से 50 राशन की किटें प्रशासन को सौंपी।

एसडीएम पालमपुर, धर्मेश रामोत्रा ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा के समय पालमपुर के लोगों का बहुत अधिक सहयोग प्रशासन को प्राप्त हो रहा है और लोग जरूरतमंदों की सहायता के लिये आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज तक विभिन्न लोगों और संस्थाओं के माध्यम से 1428 किटें प्राप्त हुई हैं और 1190 परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इस किट में 5 किलो चावल, 5 किलो आटा, दो दाले, नमक, खाने का तेल, मसाले और आलू-प्याज इत्यादि दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन राशन किटों के माध्यम से प्रशासन ने लगभग 5 हजार लोगों को खाद्य आपूर्ति करने में सफल रहा है।

उन्होंने कहा कि पालमपुर उपमंडल के लोग घरों से न निकलें इसलिये प्रशासन ने घरद्वार लोगों को राशन, सब्जी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों दवाई भी घरद्वार उपलब्ध हो इसके लिये पालमपुर सेवियर संस्था के स्वयंसेवी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू के दौरान लोगों को स्वास्थ्य सम्बंधी और अन्य जानकारी, परमिशन, कर्फ्यू पास और एमरजेंसी पास इत्यादि के लिये 24’7 हेल्पलाइन नंबर 011 61196361 जारी किया गया है, जिसमे 10 लाइनों के माध्यम से लोगों को सहायता उपलब्ध करवाई जा रही है  और यह हैल्पलाईन लोगों के लिये काफी मददगार सिद्ध हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *