हिमाचल सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टला

शिमला, 23 फरवरी ।
हिमाचल प्रदेश में दो महीने पुराने मंत्रिमंडल का शनिवार को तय विस्तार टाल दिया गया है। राज्यपाल के अस्वस्थ होने के कारण यह फैसला किया गया है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल उर्मिला सिंह अस्वस्थ हैं जो इस समय दिल्ली में हैं। इसी के चलते कल एक मंत्री को शपथ दिलाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मंत्री को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। पूर्व केंद्रीय संचार मंत्री सुखराम के बेटे और पूर्व राज्य मंत्री अनिल शर्मा को कल कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जानी थी लेकिन अब उन्हें और कुछ समय के लिए इंतजार करना पड़ेगा।
लेकिन सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी के अंदर चली अर्तकलह के कारण मंत्रिमण्डी का विस्तार टाला गया है। मंत्रिमण्डल विस्तार को लेकर सरकार ने पूरी तैयारी भी कर ली थी। यह विस्तार शनिवार को दोपहर बाद होना था। लेकिन सुवह ही सूचना एंव जनसंपर्क विभाग की ओर से यह सूचना दी गई कि मंत्री मंडल विस्तार को टाला गया है।
कांग्रेस पार्टी का एक धड़ा चहता है कि खाली पडे एक पद को भी भरा जाए ताकि उनके गुट के एक विधायक को इसमें जगह मिल सके। सूत्रों की अनुसार वीरभद्र सिंह बंजार से कांग्रेस विधायक कर्ण सिंह को मंत्री बनाना चाहता है जबकि विरोधी धडा आशा कुमारी या फिर अपने किसी और व्यकित को इस पद पर विठाना चाहता है।