भाजपा का बाबा रामदेव को सरकार के खिलाफ आंदोलन पर मिलेगा साथ

शिमला, 23 फरवरी ।
भाजपा ने ऐलान किया है वे साधु पुल पर बाबा राम देव के ट्रस्ट की जमीन को लेकर उनका साथ देंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने शनिवार को शिमला में पत्रकारों को बताया कि सरकार ने साधु पुल में पंतजलि योग पीठ ट्रस्ट से जमीन बदले की भावना से बापिस ली है। अगर बाबा राम देव इसको लेकर आंदोलन करते हैं तो भाजपा पूरी तरह से उनका साथ देगी। भाजपा की पूर्व सरकार ने साधु पुल में 95 वीघा जमीन रामदेव के ट्रस्ट को लीज पर दे थी जिस पर सरकार द्वारा लीज रदद करने के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने कब्जा कर लिया। भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा बाबा रामदेव के साथ है और सरकार से मांग करती है कि इस निर्णय पर फिर से विचार करेगी। भाजपा जब सत्ता में बापिस आएगी तो सरकार के इस निर्णय पर पुन: विचार करेगी।

सत्ती ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में जबसे कांग्रेस की सरकार बनी है आतंक का माहौल पूरे प्रदेश में बना हुआ है, किस समय कौन कर्मचारी स्थानान्तरित होगा, सस्पैंड होगा, टर्मिनेट होगा पता नहीं। चुनाव से पूर्व कर्मचारी नेताओं एवं अधिकारियों को डराने धमकाने के जो ब्यान दिए जा रहे थे उन पर सरकार अमल कर रही है। बदला-बदली व अत्याचार की सरकार बन गई है। कर्मचारियों एवं अधिकारियों का उत्पीडऩ भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी।
उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पूर्व की भाजपा सरकार द्वारा किए गए जनहित के बेहतरीन कार्यों को बंद किया जा रहा है, योजनाओं के नाम बदल कर जनता को गुमराह किया जा रहा है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर चलने वाली अन्न योजना, अटल स्कूल यूनिफार्म योजना, अटल स्वास्थ्य सेवा के नामों को बदलने की भाजपा कड़े शब्दों में निन्दा करती है।
हिमाचल प्रदेश में श्रीमती इन्दिरा गांधी, नेहरू जी, राजीव गांधी जी के नामों से अनेकों योजनाएं चलती हैं और अनेकों भवनों के नाम भी रखे गए हैं। नाम बदलने का यह निर्णय राजनैतिक प्रतिशोध की भावना से लिया गया निर्णय है, कांग्रेस को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। हिमाचल प्रदेश के अनेक शिक्षण संस्थानों को अन्य कार्यालयों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर बिना वजह, बिना कारण बदलने का जो क्रम चला है, भारतीय जनता पार्टी इसके खिलाफ सशक्त आवाज उठाएगी और पूरी ताकत से इसका विरोध करेगी।
भाजपा अध्यक्ष ने बताया कि भाजपा के नेताओं, विधायकों व कार्यकर्ताओं पर आए दिन झूठे केस बनाने का सिलसिला शुरू हो गया है । बिजिलैंस व पुलिस को केवल एक ही काम दिया गया है कि भाजपा के नेताओं को फंसाया जाए। इस प्रकार के अत्याचार कदापि सहन नहीं किए जाऐंगे। इनका मुकाबला सडक़ों पर उतर कर व विधान सभा में किया जाएगा।
सत्ती ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही गोलीकाण्ड शुरू हो गए हैं। शिमला में पुलिस द्वारा युवक की गोली मार कर हत्या कर देना जघन्य अपराध है। मौसम के परिवर्तन के साथ हिमाचल प्रदेश में हुए हिमपात एवं बारिश से जो जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ था उसे महीनों में भी सामान्य नहीं बनाया गया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कार्यसमिति की बैठक के माध्यम से कांग्रेस की जनविरोधी नितियों की जहां निन्दा करती है वहीं यह कार्यसमिति इन सभी जनविरोधी कार्यों का पर्दाफाश करने का बीड़ा उठाती है।