मुख्यमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर निकाली गई कोरोना महामारी बचाव जागरूकता पदयात्रा

Himachal News Latest News

पदयात्रा को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हरी झंडी दिखा रवाना किया

नार्थ गजट न्यूज। शिमला

हिमाचल प्रदेश सचिवालय सेवाएं खेल नियन्त्रण बोर्ड द्वारा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के जन्म दिवस के अवसर पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूकता पदयात्रा का आयोजन किया गया। पदयात्रा को शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने हरी झंडी दिखा रवाना किया।

यह कोरोना बचाव जागरूकता पदयात्रा सचिवालय परिसर से माॅल रोड, रिज से गुजरी। पदयात्रा में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों ने इस दौरान कोरोना महामारी से बचाव से संबंधित जैसे दो गज दूरी है जरूरी, मास्क का करें प्रयोग आदि नारों के माध्यम से आमजन को कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जागरूकता का संदेश दिया।

इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को जन्म दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि प्रदेश को उनका कुशल नेतृत्व मिला है जो स्वयं ग्रामीण पृष्टभूमि से होने के कारण प्रदेश के आम लोगों की समस्याओं से भली भांति परिचित हंै।

उन्होंने कहा कि लगभग पिछला एक वर्ष कोरोना महामारी में बीता है। प्रदेश ने लाॅक डाउन जैसी परिस्थितियों को देखा है लेकिन राज्य सरकार ने इस वैश्विक महामारी से निपटने व आम लोंगों को इसके प्रभाव से बचाने के लिए अनेक प्रभावी कदम उठाए हंै। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न चुनौती को देश व प्रदेश के लोगों ने अवसर में बदला है। वर्ष 1918 में जब देश में इसी तरह की महामारी फैली थी तो उससे लगभग दो करोड़ लोग मारे गए थे और उस समय महामारी के उपचार के लिए दवाई बनाने में कई वर्ष लगे थे।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए विश्व के साथ-साथ देश के वैज्ञानिकों ने एक वर्ष के अन्दर ही वैक्सीन बना कर महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। देश के लिए यह गर्व की बात है कि देश के वैज्ञानिकों ने एक साथ कोरोना महामारी की दो वैक्सीन तैयार की हैं। उन्होंनेे कहा कि शीघ्र ही प्रदेश को भी कोरोना महामारी की यह वैक्सीन मिल जाएगी।