पठानकोट-मंडी फोरलेन के लिए 196 करोड़ रूपये स्वीकृत : कपूर

Himachal News Latest News

नार्थ गजट न्यूज। धर्मशाला

सांसद किशन कपूर ने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है तथा प्रारंभिक तौर पर 196 करोड़ 48 लाख रूपये की धनराशि भी स्वीकृत की गई है। धर्मशाला के मिनी सचिवालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए किशन कपूर ने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन को पांच भागों में विभाजित किया गया है इसमें पहले चरण में पंजाब बोर्डर से सियूणी तक, सियूणी से परौर, परौर से चैंतड़ा, चैंतड़ा से पधर और पधर से मंडी शामिल है।
सांसद किशन कपूर ने कहा कि भूमि अधिग्रहण तथा लोगों को उचित समय पर मुआवजा भी दिया जाएगा ताकि किसी भी स्तर पर लोगों को समस्या नहीं झेलनी पड़े। सांसद किशन कपूर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हिमाचल को पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के तहत प्रदेश में 1104 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा चुका है। केंद्र तथा प्रदेश सरकार ने राज्य के विकास को नई गति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि सड़क, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तारीकरण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आम जनमानस को केंद्र बिंदु बनाकर योजनाओं एवं कार्यक्रमों का क्रिर्यान्वयन सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थितियों से निपटने के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रभावशाली कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी से उत्पन्न विकट आर्थिक परिस्थितियों से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा और सीधे तौर पर जरूरतमंद लोगों की आर्थिक मदद सुनिश्चित की गई है।

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर अभियान के तहत 20 लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज जारी किया है इस पैकेज से किसानों, पशुपालकों, रेहड़ी फड़ी वालों, गरीबों, कामगारों, प्रवासी मजदूरों को राहत पहुंची है। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण योजना के तहत देश के गरीब परिवारों को नवंबर 2020 तक मुफ्त राशन की सुविधा भी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.