धर्मशाला जिला पुस्तकालय में बढ़ेगी बैठने की क्षमता : विशाल नेहरिया

धर्मशाला में मुख्यमंत्री करेंगे 99.73 करोड़ के शिलान्यास, 3.30 करोड़ के विकास कार्यों के उद्घाटन

नार्थ गजट न्यूज। धर्मशाला

जिला पुस्तकालय धर्मशाला में बैठने की क्षमता बढ़ेगी, जबकि धर्मशाला महाविद्यालय में भी चुनाव के कारण पढ़ाई बाधित नहीं होगी। चुनाव के दौरान और उसके बाद वीवीपेट मशीनों को रखने के लिए दाड़ी में व्यवस्था की जाएगी। 19 नवम्बर को धर्मशाला आ रहे मुख्यमंत्री 99.73 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के शिलान्यास करेंगे और 3.30 करोड़ रुपये के विकास कार्यों को जनता को समर्पित करेंगे।
धर्मशाला विधायक विशाल नेहरिया ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर दाड़ी में 6.70 करोड़ रुपये से प्रस्तावित ईवीएम व वीवी पैट मशीनों के स्टोर की आधारशिला रखेंगे। इस भवन का निर्माण छात्रहित की दृष्टि से बहुत महत्व है। इसका कारण ये है कि वर्तमान में ईवीएम व वीवी पैट मशीनें जिला पुस्तकालय और धर्मशाला काॅलेज के प्रयास भवन में रखी गई हैं। इसके चलते मुख्य रूप से जिला पुस्तकालय धर्मशाला में पंजीकृत सदस्यों को बैठने में समस्या होती है। इसको लेकर कई बार पुस्तकालय के पंजीकृत सदस्य उनसेे मिल चुके हैं और पुस्तकालय की अंतिम मंजिल में रखी ईवीएम मशीनें लगाने की मांग कर चुके हैं। इसको देखते हुए दाड़ी में स्टोर बनाने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री इसके अलावा 4.89 करोड़ रुपये से बनने वाले हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के शिक्षक सदन एवं पुस्तक भंडार केन्द्र, 27.82 करोड़ रुपये से बनने वाले वाॅकवेज और सीढ़ियों, दलाईलामा मंदिर के समीप 5.53 करोड़ से बनने वाली पार्किंग, 4.67 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले पर्वतारोहण संस्थान के होस्टल, 84 लाख रुपये से स्थापित होने वाले रूफटाॅप सोलर प्लांट के दूसरे चरण, 7.19 करोड़ रुपये से सीवरेज सिस्टम के उन्नयन के कार्य, 2.77 करोड़ रुपये से बनने वाले रूटजोन ट्रीटमेंट प्लांट, 24 करोड़ रुपये से स्थापित होने वाले एलईडी स्ट्रीट लाईट सिस्टम, 3 करोड़ रुपये से बनने वाले महिला थाने के भवन, 11.75 करोड़ से बनने वाले राज्य होटल मैनेजमंेट संस्थान के भवन तथा 57 लाख रुपये से मांझीखड्ड पुल के खनियारा रोड पर बनने वाले मोक्षधाम की आधारशिला रखेंगे।
वहीं अपने प्रवास के दौरान 1.59 करोड़ रुपये से निर्मित हुये रूफटाॅप सोलर प्लांट और 1.17 करोड रुपये से निर्मित हुए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के आवासीय परिसर के दूसरे खंड का उद्घाटन करेंगें।