डल झील के विकास एवं सौंदर्यकरण पर व्यय होंगे 4 करोड़ – कपूर

नार्थ गजट न्यूज। धर्मशाला

लोकसभा सांसद किशन कपूर (Kishan Kapoor) ने कहा कि पर्यटन और पौराणिक महत्व की डल झील (Dal Lake) के विकास एवं सौंदर्यकरण के लिए 4 करोड़ की योजना स्वीकृत की गई है। उन्होंने आज धर्मशाला के नड्डी में डल झील (Dal Lake) का निरीक्षण करने के उपरांत अधिकारियों को इसके रख-रखाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि डल झील (Dal Lake)का अपना विशेष महत्त्व है तथा हर वर्ष लाखों की संख्या में देश व विदेश से श्रद्धालु इसको निहारने के लिए आते हैं। उन्होंने डल झील में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार मंदिरों के सौंदर्यकरण और अन्य मूलभूत सुविधाओं को विकसित कर हर क्षेत्र को और अधिक बढ़ावा देने पर बल दे रही है।

कपूर ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन विकास की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए अनेक बड़ी परियोजनाएं आरम्भ की गई हैं। एशियन विकास बैंक की सहायता से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधोसंरचनात्मक सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। प्रकृति प्रेमी से लेकर धार्मिक आस्था रखने वाले प्रत्येक वर्ग के पर्यटकों को हर मौसम में यह प्रदेश आकर्षित करता है। इस अवसर पर उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति, ज़िला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा, जिला मण्डलाधिकारी संजीव कुमार, तहसीलदार अपूर्व शर्मा उपस्थित थे।