मैंझा के लिए अढ़ाई करोड़ की पेयजल योजना स्वीकृत : परमार

राजेश व्यास। पालमपुर

विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने गुरुवार को ग्राम पंचायत मैंझा में 90 लाख रुपये की लागत से निर्मित पेयजल योजना लोअर मैंझा का लोकार्पण किया। इस योजना से अप्पर और लोअर मैंझा के लगभग 2600 लोग लाभांवित होंगे।

मैंझा में जनसभा को संबोधित करते हुए विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलह हलके का विकास और खुशहाली उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वकांशी योजना में जल जीवन मिशन में हर घर को नल से जल उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हलके की सभी पुरानी पेयजल पाईपों को बदलने के साथ-साथ नयें ओवर हैड़ टैंकों का निर्माण कर नलकूपों का शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जायेगा। उन्होने कहा कि मैंझा गांव के लिए भी जल जीवन मिशन में पेयजल योजना बनाई जा रही है जिस पर अढ़ाई करोंड़ रुपये व्यय होंगे और इस क्षेत्र में लगभग 600 नयें नल लगाये जायेंगे।

परमार ने कहा कि मैंझा में न्यूगल पुल से थल्ला गांव तक सड़क का निर्माण किया जा रहा है और इस पर 80 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अप्पर मैंझा से लोअर मैंझा से सड़क के विस्तार और सुधार पर 1 करोड़ 75 लाख रुपये व्यय किये जा रहे है। उन्होंने गांव भुजल तक सड़क निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को आदेश दिये। उन्होंने कहा कि मैंझा गांव में संपर्क मार्ग के लिए 20 लाख रुपये जारी किये गये हैं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सभी सड़कों एवं अन्य कार्यों में गति देने के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं को समयबद्ध पूरा करें ताकि लोगों को लाभ प्राप्त हो सके।

विधान सभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर अधिकरियों सहित भुजल गांव संपर्क मार्ग का निरीक्षण किया और विभाग को शीघ्र इस मार्ग को वाहन योग्य बनाने के आदेश दिये। उन्होंने कहा कि मैंझा में बहुत बड़ा मैदान है जिसे नेचर पार्क अथवा खूबसूरत स्टेड़ियम बनाया जायेगा।

कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, महामंत्री विपन जम्वाल, महिला आयोग की सदस्य सुषमा भट्ट, बीडीसी के उपाध्यक्ष गांधी राणा, स्थानीय ग्राम पंचायत की प्रधान सुभाषणा देवी, महिला मंडल प्रधान सुषमा भटड़िया, सुरेश धीमान, डीएफओ नितिन पाटिल, अधिशासी अभियंता संजय ठाकुर, मुनीष सहगल और प्रीतम कपूर, बीडीओ भवारना के एस राणा सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।