पॉलिटेक्निक कॉलेज के निर्माण पर व्यय होंगे 30 करोड़ रुपये – परमार

परमार ने किए 7 लाख रुपए के चैक वितरित


राजेश व्यास। पालमपुर

सुलह हलके के धीरा में मिनी सचिवालय और बल्ला परौर में पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। मिनी सचिवालय के निर्माण पर 11 करोड़ तथा पॉलिटेक्निक कॉलेज पर 30 करोड़ रुपये व्यय किये जायेंगे।
यह जानकारी विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने गुरुवार को धीरा में तहसील कार्यालय के शुभारंभ तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना तथा मुख्यमंत्री राहत कोष से 46 लाभार्थियों को 7 लाख के चेक वितरित करने के उपरांत लोगों को सम्बोधित करते हुए दी। विधानसभा अध्यक्ष ने इसके पश्चात 9 करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से धीरा से देवी टिल्ला सड़क, 8 करोड़ 60 लाख से निर्मित होने वाली चीड़न से थिरक वाया देवी टिल्ला सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने चंबी में 20 लाख से निर्मित होने वाले स्वास्थ्य उपकेंद्र का शिलान्यास करने के उपरांत जनसभा को भी संबोधित किया।
परमार ने कहा कि सरकार हर वर्ग की चिंता करने वाली है और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मुख्यधारा में शामिल करने को कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि नए अंदाज और नई सोच से सुलह का समग्र विकास ही उनकी प्राथमिकता है।
उन्होंने कहा कि कोरोना से रोजगार गंवाने वाले लोगों के लिये रोजगार का साधन सुनिश्चित करने के लिए समग्र मनरेगा और एक बीघा योजना आरम्भ की है। उन्होंने कहा कि सुलह के हर घर में नल से जल पहुंचाने के लिये जल जीवन मिशन में करोड़ो रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र में 16 नए पानी के टैंक बनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बरसात में खराब हुई सड़कों की री मैंटलिंग के आदेश विभाग को दे दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास को और अधिक गति देने के लिए 13 नई पंचायतों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा की पेयजल योजना झरेट-रंझू पर 5 करोड़ 42 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
कार्यक्रम में जिला भाजपा अध्यक्ष हरिदत्त शर्मा, मंडलाध्यक्ष देश राज शर्मा, बीडीसी अध्यक्ष सुनील मेहता, पूनम धरवाल, धीरा की प्रधान कविता धरवाल, मदन ठाकुर, विकास धीमान, एसडीएम विकास जम्वाल, तहसीलदार मेघना गोस्वामी, अधिशाषी अभियंता मुनीष सहगल और प्रीतम कपूर सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।