सुलाह में बनेगा संयुक्त कार्यालय परिसर और फॉरमेसी कॉलेज परमार

राजेश व्यास ।पालमपुर

सुलाह में संयुक्त कार्यालय परिसर और फॉरमेसी कॉलेज बनाया जायेगा। यह घोषणा विधान सभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को उप-तहसील सुलह का विधिवत शुुभारंभ करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि सुलाह पंचायत में सरकारी जमीन में कमी होने के कारण स्थानीय लोगों को इन परियोजनाओं के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के लिए आगे आना चाहिए।

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलाह में उप-तहसील लोगों की वर्षों पुरानी मांग थी और लोगों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि इसमें 11 पटवार सर्कलों की 23 पंचायतों को शामिल किया गया है और इससे इन पंचायतों की लगभग 50 हजार लोग लाभांिवत होंगे। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में 5 करोड़ 61 लाख रुपये की लागत से सुलाह-ठम्बा-ननाआंे पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस योजना में सुलाह, भट्टूं, फरेड़, अरला, सलोह और गरलादेई पंचायतों की 16 हजार आबादी को शुद्ध पेयजल घरद्वार प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना में 5 नलकूपों के माध्यम से हर घर को नल से जल उपलब्ध करवाया जायेगा।

परमार ने कहा कि सुलाह को परौर से सीधे जोड़ने के लिए साढ़े 4 करोड़ से न्यूगल नदी पर पुल और सड़क का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुलह को सीधे फरेड़ से जोड़ने के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपये से फरेड़-ठम्बा सड़क का विस्तार एवं सुधार किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का ऑनलाईन शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 9 अगस्त को किया था और आज इन योजनाओं का कार्य स्थल पर विधिवत शुभारंभ करवाया गया है।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने सुलाह और आसपास क्षेत्र के 53 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 6 लाख 52 हजार रुपये के चेक भी वितरित किये। कार्यक्रम में भाजपा मंडलाध्यक्ष देशराज शर्मा, सुरेश वालिया, एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा, डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा, तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण मनीष सहगल, अधिशासी अभियंता जल शक्ति अनिल पुरी, अधिशासी अभियंता विद्युत प्रीतम कपूर, नायब तहसीलदार सुलाह अब्दुल बशीर सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।