शिमला, धर्मशाला और देहरा में हिमुडा की आवासीय कालोनियों का जल्द होगा निर्माणः सुरेश भारद्वाज

Himachal News Latest News

विभिन्न स्थानों पर हिमुडा के 446 प्लाॅट और 356 फ्लैट विक्रय के लिए तैयार, शीघ्र विज्ञापित किया जाएगा

नार्थ गजट न्यूज। शिमला

शहरी विकास एवं आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला के जाठिया देवी व रामपुर, धर्मशाला के नरघोटा व कांगड़ा के देहरा में प्रस्तावित आवासीय काॅलोनियों एवं बद्दी व परवाणु में औद्योगिक प्लाॅट बनाने की कार्य योजना के शीघ्र कार्यान्वयन करने पर बल दिया ताकि प्रदेश में रोजगार के अधिक अवसर सृजित हो सकें। यह जानकारी उन्होंने हिमाचल प्रदेश आवास एवं शहरी विकास प्राधिकरण (हिमुडा) की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में हिमुडा द्वारा आवासीय एवं औद्योगिक सम्पत्ति से 110 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया गया है। विभिन्न स्थानों पर हिमुडा के 446 प्लाॅट और 356 फ्लैट विक्रय के लिए तैयार हैं, जिन्हें शीघ्र विज्ञापित किया जाएगा। उन्होंने शिमला के रामपुर व जाठिया देवी, सोलन के धर्मपुर, सुंदरनगर के रजवाड़ी में आवासीय काॅलोनी के कार्यों को शीघ्र पूरा करने पर बल दिया।

मंत्री ने परवाणु व बद्दी में हिमुडा के बड़े प्लाॅट को उद्योगों की मांग को देखते हुए छोटे औद्योगिक प्लाॅट में परिवर्तित करने पर शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने आयकर विभाग, राज्य बीमा निगम, आबकारी एवं कराधान विभाग, सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क तथा केन्द्रीय विश्वविद्यालय कांगड़ा आदि को हिमुडा की भूमि बेचने के प्रयास करने के निर्देश भी दिए ताकि हिमुडा को राजस्व भी मिले और प्रदेश में बेहतर योजना से आवासीय तथा व्यावसायिक काॅलोनी विकसित हों। उन्होंने हिमुडा के डिपाॅजिट कार्यों को समय पर पूरा करने पर भी बल दिया। उन्होंने प्रदेश के बेहतर शहरी और आवासीय विकास के लिए निजी भागीदारी पर भी बल दिया ताकि प्रदेश में इस क्षेत्र में अधिक निवेश के अवसर सृजित हों।

इस अवसर पर हिमुडा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, सचिव आवासीय एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमुडा अक्षय सूद और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *