हर घर को गैस कनैक्शन देने वाला हिमाचल पहला राज्य : गर्ग

नरेंद्र मोदी के प्रभावशाली नेतृत्व में बढ़ी देश प्रतिष्ठा:इंदु

राजेश व्यास। पालमपुर

खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोकता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने पालमपुर हलके के 47 पंचायतों के विभिन्न कल्याकारी योजनाओं के लाभार्थियों को वर्चुअल रैली के माध्यम से संबोधित किया। गर्ग ने लोगों कोे संबोधित करते हुए कहा कि देश की 90 प्रतिशत आबादी गांव में रहती है और गांव के विकास के बिना देश के विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम आदमी की चिंता कर देश के गरीबोंए किसानोंए मजदूरों, महिलाओं, युवाओं के लिए योजनाएं बनाई हैं जिससे देश के लोगों में आम आदमी की सरकार होने विश्वास उत्पन्न हुआ। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोगों की चिंता कर देश लोगों के उत्थान और विकास के लिए योजनाएं बनाई जिसका सीधा लाभ आम आदमी को प्राप्त हो रहा है।

उन्होनें कहा कि किसान समृद्धि योजना में किसानों को सालाना 6 हजार रुपये की सहायता बीज और अन्य कृषि उपकरण इत्यादि उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि देश में बिना गैस कनैक्शन के 9 करोड़ निर्धन महिलाओं को उज्जवला योजना में गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल गृहणी सुविधा योजना आरंभ कर 2 लाख 85 हजार महिलाओं को निःशुल्क गैस कनैक्शन और चुल्हा उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जिसमें सभी घरों में गैस कनैक्शन उपलब्ध है।

गर्ग ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार द्वारा बहुत सी जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं जिसका सीधा लाभ लोगों को प्राप्त हो रहा है। उन्होने कहा कि प्रदेश के लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए हिमकेयर योजना आरंभ की गई हैए जिसमें परिवार के पांच सदस्यों को 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने कहा कि सहारा योजना में गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगो को राहत देने के लिए 2 हजार रुपये देने का प्रावधन किया गया है जिसे अब बढ़ाकर 3 हजार करने का फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने लोगों के कल्याण और उत्थान के लिये बहुत सी योजनाएं आरंभ की हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से इन योजनाओं का लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने का प्रयास करने का आहवान किया और अधिकारियों को भी लोगों की सहायता करने के आदेश जारी किये।

इससे पहले राज्य सभा सांसदए इंदु गोस्वामी ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोकता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग का वर्चुअल रैली के माध्यम से पालमपुर के लोगों से संवाद करने के लिए स्वागत किया। उन्होंने कहा कि देश का नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त हाथों में होने से देश का प्रतिष्ठा पूरे विश्व में प्रभावशाली रूप में बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि सभी योजानाओं को धरातल पर पहुंचाया गया है और इसका सीधा लाभ देश.प्रदेश के गरीब आदमी को घरद्वार प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश विकास के शिखर की ओर अग्रसर है और प्रदेश के हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होंने सभी लाभार्थियों को बधाई देते हुए केंद्र और प्रदेश की सभी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी तथा इनका लाभ लेने के लिए लोगों को आगे आने का आहवान किया।

वर्चुअल रैली में भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूरए भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताए एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्राए तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्रीए बीडीओ भवारना, पंचरूखी और बैजनाथ सहित हलके लाभार्थी और गणमान्य लोग शामिल हुए।