50 लाख से बनेगी खरौठ से 61 मील सड़क : परमार

 

राजेश व्यास । पालमपुर

खरौठ, कबरियां, घनैटा एवं 61 मील गावों को आपस में सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा। इस सड़क के निर्माण के लिये साढ़े 3 करोड़ रुपये का प्राकलन बनाकर स्वीकृति के लिये सरकार को भेजा गया है। विधानसभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार ने सोमवार को दरंग, धोरण तथा घनैटा पंचायतों में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण के दौरान यह जानकारी दी।

परमार ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण लगभग सारे कार्य बंद पड़े रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने विकास कार्यो को फिर से गति देने के लिए दिशा-निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि सुलाह विधान सभा क्षेत्र में भी विभिन्न कार्यों को गति देने के लिए वे स्वयं प्रत्येक विकास कार्यों की प्रगति का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने संबंधित विभागों को सभी विकास योजनाओं को समयबद्ध तैयार करने के आदेश जारी किये, ताकि लोगों को इनका लाभ प्राप्त हो सके।

विधान सभा अध्यक्ष ने आज लगभाग 3 किलोमीटर पैदल सफर तय कर विकास योजनाओं की प्रगति का जायेजा लिया। उन्होंने ताल खड्ड पर डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाले पुल के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने दरंग में डेढ़ करोड़ से बनने वाले मध्य मार्ग का भी निरीक्षण किया और बताया कि इस सड़क लगभग 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है और शेष कार्य को भी शीघ्र पूरा करने के आदेश विभाग को दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि दरंग में वन विभाग का सुंदर रेस्ट हाउस भी बनकर तैयार हुआ है, जो भविष्य में लोगों के काम आयेगा। उन्होंने दरंग, धोरण और घनेटा गांव में पेयजल के सुधार के लिए बनाये गये पेयजल टैंकों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने जलशक्ति विभाग को पेयजल के बेहतर प्रबंधन की दिशा में कार्य करने के आदेश जारी कियेे, जिससे सभी को भरपूर पेयजल प्राप्त हो सके।

उन्होंने लोगों से कोराना वायरस से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करने का आहवान किया, ताकि कोरोना को हराया जा सके। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, ज्यादातर घरों में ही रहने और समय-समय पर आने हाथों को साबुन से धोने की भी अपील की।