हिमाचल के मंडी में कोरोना का नया मामला

North Gazette News

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के जोगिंद्रनगर में कोरोना का नया मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार यह युवक हाल ही में दिल्ली से वापिस आया था।मंडी जिला के प्रशासन के अनुसार इस युवक के साथ तीन अन्य लोग भी एक ही वाहन में आए थे। इन तीनों युवकों की भी पहचान कर ली गई है। इनमें एक युवक बैजनाथ के क्षेत्र का बताया जा रहा है। ये तीनों युवक नोयडा से 29 अप्रैल को टैक्सी किराए पर लेकर दिल्ली से हिमाचल आए थे।कोरोना का यह नया मामला हिमाचल प्रदेश के लिए एक खतरे की घंटी है। अभी तक मंडी जिला से कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया था। हिमाचल प्रदेश में अन्य राज्यों से पिछले कुछ दिनों में हजारों की संख्या में लोगों ने दूसरे राज्यों से वापिसी की है।

जानकारी के अनुसार चार दिन पहले ही यह युवक दिल्ली से बाकायदा सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मंडी जिला के जोगिंद्रनगर वापिस आया था। युवक जोगिंद्रनगर के मकरेड़ी क्षेत्र की ही द्रुबल पंचायत का रहने वाला बताया जा रहा है। इस युवक में शुरू से ही कोरोना के प्रारभिंक लक्षण दिख रहे थे इसलिए इसका कोरोना टेस्ट कराया गया था।हालांकि यह युवक होम क्वारटींन में था लेकिन फिर भी यह जांच की जा रही कि कौन कौन लोग संपर्क में आए है।इससे पहले हिमाचल प्रदेश में 18 अप्रैल को कोराना का अंतिम मामला आया था और राज्य सरकार हिमाचल के जल्द ही कोरोना मुक्त होने की उम्मीद कर रही थी। उधर ऊना जिला ने कोरोना की जंग जीत ली है। इस जिला में कोरोना के सर्वाधिक 16 केस आए थे। इस जिला से 16 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।लेकिन इस जिला के कुछ इलाके पंजाब से सटे होने के कारण पूरी सावधानी बरती जा रही है।

उधर बददी की एक कामगार महिला भी पंजाब में कोरोना पाजटिव पाई गई है। वह बददी के ही एक फैक्टरी में कार्यरत थी और किसी लेबर होस्टल में रहती थी। इस होस्टल में 22 अन्य महिलाओं के भी संक्रमित होने की आशंका है। इन महिलाओं को भी सावधानी रखते हुए क्वारटींन किया जा चुका है। बददी की इस कामगार महिला को पत्थरी की पेट दर्द की शिकायत हुई थी जिसके चलते इस महिला को चंडीगढ़ के किसी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह महिला कहां संक्रमित हुई। इस महिला का इलाज पंजाब के गुरदासपुर में चल रहा है। इस महिला के घर पंजाब के गुरदासपुर जिला में ही बताए जा रहे हैं।