अब सरकाघाट का युवक कोरोना पाजिटिव निकला, मौत : Breaking News

इलाज के दौरान हुई मौत

नार्थ गजट न्यूज

देवभूमि हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना फिर पांव पसारने लगा है। जानकारी के अनुसार मंडी जिला के सरकाघाट का 21 साल का युवक कोरोना पाजिटिव निकला है।बताया जा रहा है कि यह युवक भी कुछ दिन पहले दिल्ली से लौटा था और किडनी सबंधी गंभीर बीमारी से पीड़ित था। बताया जा रहा है कि इस युवक को पहले गंभीर हालत में मंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया था।जानकारी के अनुसार इस युवक को डायलिसस पर रखा गया था लेकिन इलाज के दौरान ही मौत हो गई। इस युवक का सैंपल सोमवार को लिया गया था।

इस युवक की उम्र 21 साल बताई जा रही है। यह युवक पहले से किडनी संबंधी रोग से पीड़ित था और दिल्ली में अपना उपचार भी करा रहा था। लेकिन सुधार न होने के कारण हाल ही मंे मंडी जिला लौटा था। जानकारी के अनुसार कोरोना संबंधी लक्षणों वाले कुल 64 सैंपल लिए गए थे। इनमें 28 मंडी जिला से, 36 कुल्लु जिला से लिए गए थे। इनमें केवल इस युवक का ही एक सैंपल कोरोना पाजिटिव पाया गया है।

बता दें कि इससे पहले पिछले दिन ही हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के जोगिंद्रनगर में कोरोना का नया मामला सामने आया था। यह युवक भी हाल ही में दिल्ली से वापिस आया था।मंडी जिला के प्रशासन के अनुसार इस युवक के साथ तीन अन्य लोग भी एक ही वाहन में आए थे।कोरोना के ये दोनों नए मामले हिमाचल प्रदेश के लिए एक खतरे की घंटी है। अभी तक मंडी जिला से कोरोना का कोई भी मामला सामने नहीं आया था। हिमाचल प्रदेश में अन्य राज्यों से पिछले कुछ दिनों में हजारों की संख्या में लोगों ने दूसरे राज्यों से वापिसी की है।

राज्य सरकार हिमाचल के जल्द ही कोरोना मुक्त होने की उम्मीद कर रही थी। उधर ऊना जिला ने कोरोना की जंग जीत ली है। इस जिला में कोरोना के सर्वाधिक 16 केस आए थे। इस जिला से 16 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।लेकिन इस जिला के कुछ इलाके पंजाब से सटे होने के कारण पूरी सावधानी बरती जा रही है।

उधर बददी की एक कामगार महिला भी पंजाब में कोरोना पाजटिव पाई गई है। वह बददी के ही एक फैक्टरी में कार्यरत थी और किसी लेबर होस्टल में रहती थी। इस होस्टल में 22 अन्य महिलाओं के भी संक्रमित होने की आशंका है। इन महिलाओं को भी सावधानी रखते हुए क्वारटींन किया जा चुका है। बददी की इस कामगार महिला को पत्थरी की पेट दर्द की शिकायत हुई थी जिसके चलते इस महिला को चंडीगढ़ के किसी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह महिला कहां संक्रमित हुई। इस महिला का इलाज पंजाब के गुरदासपुर में चल रहा है। इस महिला के घर पंजाब के गुरदासपुर जिला में ही बताए जा रहे हैं।

उधर सोलन जिला के बददी का ही एक और कामगार कोरोना पाजिटिव निकला है लेकिन इसे हिमाचल में नहीं गिना जाएगा। इस कामगार का इलाज पंजाब के तलवाड़ा में चल रहा है। यह युवक कहां संक्रमित हुआ इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।