हिमाचल में कोरोना के 12 नए मामले, आकड़ा 100 से पार

मुबंई से आई रेल ने मचाया कोहराम

नार्थ गजट न्यूज।

हिमाचल में कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। बुधवार को दोपहर से पहले ही कोरोना संक्रमितों के 12 नए मामले सामने आ गए हैं। इनमें कांगड़ा जिला से 11 मामले और एक मामला कुल्लु जिले से आया है। बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित एक ही टेन से मुंबई से हिमाचल पहुंचे थे। इन नए मामलों के बाद हिमाचल में कोरोना का आंकड़ा 100 से पार चला गया है। गनीमत यह रही है कि ये सभी संक्रमित ऐतिहयात के तौर पर क्वारंटीन सेंटरों में ही रखे गए थे। बताया जा रहा है कि इन मामलों में सरीमोलग क्षेत्र से एक ही परिवार के 3 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बाकी दो व्यक्ति बैजनाथ के कोहली, लंबागांव क्षेत्र से हैं। इसी तरह एक व्यक्ति किसी कांगड़ा के अन्य क्षेत्र से है। इनके टैस्ट पाजिटिव आने के बाद इन्हें उपचार के लिए बैजनाथ स्थानांतरित किए जाने की सूचना है।

इससे पहले  हिमाचल प्रदेश में बुधवार को सुबह सुबह ही कोरोना के छह नए मामले सामने आए थे।। इन कोरोना संक्रमितों में पांच मामले कांगड़ा के परौर स्थित क्वारटाईन सेंटर से आए हैं। ये सभी संक्रमित मुंबई से हाल ही में हिमाचल लौटे हैं। मुंबई रेड जोन क्षेत्र में आता है इसलिए इन्हें हिमाचल पहुंचते ही क्वारटाईन सेंटर में भेज दिया था। बताया जा रहा है कि इन संक्रमितों में तीन मामले झयोल क्षेत्र से, एक मामला ज्वालाजी से और एक मामला लंबागांव क्षेत्र से आया है। इन सभी संक्रमितों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं।

इसी तरह कुल्लु जिला से भी कोरोना का एक मामला रिपोर्ट हुआ है। बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित इस युवक को बजौरा के क्वारटाइन सेंटर में रखा गया था और यह युवक भी मुंबई से हिमाचल हाल ही में वापिस लौटा है।