हिमाचल में कोरोना का कहर, 10 नए मामले सामने आए

नार्थ गजट न्यूज।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को राज्य में कोरोना संक्रमितों के कुल 8 नए केस सामने आए। इनमें से 5 मामले हमीरपुर से, 3 मामले बिलासपुर जिला से, एक मामला कांगड़ा जिला से और एक मामला चंबा जिला से सामने आया है। कांगड़ा जिला से कोरोना संक्रमित होने का जो मामला सामने आया है, वह एक महिला का है। नूरपुर के जौंटा इलाके की इस महिला का पति पहले की कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है। अब कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के कुल पंद्रह एक्टिव केस हो गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है तथा उनके भी सेंपल लिए जाएंगे।

हमीरपुर जिला से कोरोना के एक साथ पांच मामले आए हैं जिनमें एक मामला नादौन क्षेत्र के बूणी, गलोड़ के फाहल, गवारड़ू से एक और मझोल सुलतानी पंचायत से दो कोरोना पाजिटिव के मामले सामने आए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अर्चना डाक्टर अर्चना सोनी से हमीरपुर जिला में पांच कोरोना पाजिटिव मामले आने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि लगभग सभी कोरोना पीड़ित हाल ही में दूसरे राज्यों से हिमाचल वापिस आए हैं।
उधर बिलासपुर जिला से कोरोना के तीन मामले आए हैं। बताया जा रहा है कि इन तीनों संक्रमितों को पहले ही स्वारघाट स्थित संस्थागत क्वारटींन सेंटर में रखा गया था।
इसी तरह चंबा जिला से भी कोरोना पाजिटिव का एक नया मामला सामने आया है। यह मामला एक महिला का है जिसकी दो साल की बेटी और पति पहले ही कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस महिला को उसकी दो साल की बेटी के उपचार के दौरान देखभाल के लिए कोविड अस्पताल में रखा गया था। इसी दौरान वह भी अपनी बेटी से कोरोना संक्रमित हो गई।
इसी तरह हिमाचल में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 90 हो गई। इसी दौरान आज मंडी के कटिंडी स्थित कोरोना क्वारटींन सेंटर मंे दिल्ली से कुल्लु की महिला की मेडीकल कालेज मंडी में मौत हो गई। इस महिला का कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाया गया है। इस मामले की जांच के लिए जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए हैं।