हिमाचलियों की वापिसी के लिए दूसरे राज्यों से व्यवस्था करने की मांग

प्रदेश सरकार ने अन्य राज्यों की सरकारों को सूचित किया

North Gazette News

प्रदेश सरकार ने गुजरात, राजस्थान राज्य और दमन एवं दीव, दादरा नगर हवेली केंद्र शासित प्रदेशों को सूचित किया है कि गुजरात में प्रदेश के 1257, राजस्थान में 902 और दमन एवं दीव, दादरा नगर हवेली में 41 लोग फंसे हैं। इसी प्रकार पश्चिम बंगाल सरकार को वहां फंसे 650 लोगों की सूची दी गई है तथा आग्रह किया गया है कि उन लोगों की सूची हिमाचल सरकार को सौंपी जाए, जो यहां वापस आना चाहते हैं।

अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह के प्रशासन को अवगत करवाया गया है कि वहां फंसे प्रदेश के 22 लोगों ने घर वापसी के लिए आवेदन किया है। इसी प्रकार सिक्किम सरकार को भी प्रदेश के उन 52 लोगों की जानकारी दी गई है, जो हिमाचल वापस आने के इच्छुक हैं।

हरियाणा सरकार को बताया गया है कि हिमाचल प्रदेश के लगभग 3499 नागरिक हरियाणा राज्य में फंसे हैं और घर वापसी चाहते हैं, जिनके लिए उचित प्रबंध किए जाएं और यात्रा का व्यय राज्य सरकार वहन करेगी। उत्तर प्रदेश सरकार को जानकारी दी गई है कि वहां प्रदेश के 1996 पंजीकृत व्यक्ति हैं, जो वापस आने की इच्छा जता चुके हैं।

बिहार सरकार को जानकारी दी गई है कि वहां हिमाचल प्रदेश के 788 लोग पंजीकृत हैं, जिनकी घर वापसी के लिए समुचित योजना तैयार की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *