सत्यमेव जयते और तथ्यों पर आधारित हो पत्रकारिता : पंकज शर्मा

प्रैस क्लब पालमपुर में प्रैस दिवस कार्यक्रम का आयोजन

राजेश व्यास, पालमपुर-

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर प्रेस क्लब पालमपुर में उपमण्डल स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में एसडीएम पालमपुर पंकज शर्मा ने शिरकत की और कार्यक्रम की अध्यक्षता  डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा ने की।

एसडीएम पालमपुर, पंकज शर्मा ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर इस तरह कार्यक्रम के आयोजन की बधाई दी। उन्होंने कहा कि रिपोर्टिंग सत्यमेव जयते और तथ्यों पर आधारित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रेस परिषद का गठन प्रेस की स्वतंत्रता की रक्षा एवं पत्रकारिता के उच्च आदर्शों कायम रखने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पत्रकारिता का क्षेत्र बहुत व्यापक है ऐसे में पत्रकारों के लिए भी यह कार्य अधिक चुनौती पूर्ण हो रहा है।

 

कार्यक्रम में ‘‘रिपोर्टिंग-व्याख्या-एक यात्रा’’ विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें पालमपुर के बुद्धिजीवी वर्ग और पत्रकारों ने भाग लिया। परिचर्चा में डॉ0 एससी कपिला, अनु गोयल, नवीन पठानियां, आदित्य सलूजा ने अपने-अपने विचार रखे। पालमपुर यूनियन ऑफ जर्नालिस्ट के प्रधान संजीव बाघला ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और रिपोर्टिंग-व्याख्या-एक यात्रा विषय पर अपने विचार रखे।

सहायक लोक संपर्क अधिकारी पालमपुर अनिल धीमान ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस की बधाई दी और परिचर्चा में भाग लिया। उन्होंने कहा कि पत्रकार, सरकार और लोगों में पुल की भूमिका अदा कर सरकार की योजनाओं तथा नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने कार्य करते हैं। डीएसपी पालमपुर, अमित शर्मा ने पत्रकारों को प्रेस दिवस की बधाई देते हुए रिपोर्टिंग करते समय दोनों पक्षों को प्रकाशित करने का विशेष ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा और सशक्त स्तंभ है इसलिये इनकी जिम्मेदारियां भी अधिक है।