सम्पर्क सड़क मार्गों पर व्यय किए जा रहे 5 करोड़ रुपए- सुधीर शर्मा

धर्मशाला I
धर्मशाला शहर की विभिन्न सम्पर्क सड़कों को क्रंकीट से बनाने के कार्य पर 5 करोड़ रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है। यह जानकारी शहरी विकास एवं आवास तथा नगर नियोजन मंत्री, सुधीर शर्मा ने आज न्यायालय परिसर चौंक से चरान खड्ड तक क्रंकीट से बनाए जा रही सम्पर्क सड़क का निरीक्षण करने के उपरांत दी।

उन्होंने बताया कि न्यायालय परिसर चौंक से चरान खड्ड सड़क जिसकी लंबाई अढ़ाई किलोमीटर है, जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके अतिरिक्त धर्मशाला शहर के अन्य 9 सम्पर्क सड़क मार्गों का निमार्ण भी कंक्रीट से किया जा रहा है जिसमें से सभी सम्पर्क सड़क मार्गों का अधिकतर कार्य पूर्ण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि श्यामनगर से डाकघर, गुरूद्वारा रोड़, कोतवाली बाजार से खनियारा (चरान खड्ड पुल), चरान खड्ड से गम्बरू संपर्क सड़क मार्गों का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

सुधीर शर्मा लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि गत वर्ष के दौरान ही इन संपर्क सड़कों का कार्य आरंभ किया गया था जिसको कम समय अवधि में पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने विभाग की अधिकारियों को शेष कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश ताकि लोगों को इन मार्गों के अधूरे निर्माण कार्य के कारण असुविधाओं का सामना न करना पड़े।

इस असवर पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि धर्मशाला से मैक्लोड़गंज मुख्य सड़क के सुधारीकरण पर 3 करोड़ 50 लाख रुपए व्यय किए जा चुके हैं जबकि मैक्लोड़गंज के दूसरे वैकल्पिक मार्ग खड़ा डंडा रोड़ के सुधार पर 10 लाख रुपए व्यय किए जा चुके हैं। इस सड़क को कंक्रीट से बनाने के लिए 2 करोड़ 50 लाख रुपए स्वीकृत करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि मैक्लोड़गंज डल झील सम्पर्क सड़क को कंक्रीट से पक्का करने पर 50 लाख रुपए व्यय किए गए हैं तथा बौद्ध मुख्य मंदिर को जोड़ने वाले मार्ग पर 12 लाख रुपए की लागत रुपए से टाईलें डाली गई हैं। इसके अतिरिक्त मैक्लोड़गंज-धर्मकोट सड़क के लिए 48 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है जिसका कार्य शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा।

इस मौके पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विजय चौधरी, एसडीओ संजीव सूद, सुरेश पप्पी, रणधीर शखेड़ी, अमित डोगरा भी उपस्थित थे।