हरियाणा पुलिस ने किया सोने की नकली ईंट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश

चंडीगढ
हरियाणा पुलिस ने जिला रेवाडी में सोने की नकली ईंट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने सोने की नकली ईंट बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बीती रात चार आरोपियों को दबोच लिया है। आरोपियों की पहचान उत्तम नगर दिल्ली निवासी वसीम खान, यूपी के जिला बुलंदशहर निवासी सोनू, यूपी के जिला फिरोजपुर निवासी गुलाम नवी व दिल्ली निवासी विजेन्द्र के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि करीब 20 दिन पूर्व उक्त आरोपियों ने बीकानेर के नजदीक एक होटल पर पहराजवास निवासी विरेन्द्र सिंह के साथ धोखाधडी करते हुए उसे सोने की नकली ईंट को असली सोने की ईट बताकर दो लाख रूपये में बेचा था। विरेन्द्र सिंह ने 20 हजार रूपये देकर आरोपियों से सोने की ईट ले ली तथा बाकी के रूपये बाद देने को कहा था।

विरेन्द्र सिंह उक्त सोने की ईट को जांच के लिए सुनार के पास ले गया। सुनार द्वारा जांच करने पर पता चला कि यह ईट सोने की नही नकली है। बीती रात आरोपी विरेन्द्र सिंह द्वारा दिए गए समय पर बाकी के एक लाख अस्सी हजार रूपये लेने के लिए आये थे। विरेन्द्र सिंह ने अपने साथ हुई धोखाधडी की जानकारी पुलिस को दे दी।

उन्होंने बताया कि सूचना के मुताबिक पुलिस की टीम ने दबिश दी और उक्त आरोपियों को मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन हजार रूपये व विरेन्द्र सिंह को दी गई उक्त नकली सोने की ईट को कब्जे में ले लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को आज अदालत मे पेश किया गया वहा से उन्हे जेल भेज दिया गया है।