मुख्यमंत्री का कांगड़ा जिला प्रवास कार्यक्रम

धर्मशाला
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कांगड़ा जिला का 7 दिवसीय प्रवास 6 जनवरी धर्मशाला से आरंभ होगा। इस दिन मुख्यमंत्री दोपहर 2 बजे दिल्ली से हैलीकॉप्टर द्वारा धर्मशाला पहुंचेगें। इस दिन उनका रात्रि विश्राम परिधि गृह धर्मशाला में होगा।
यह जानकारी देते हुये सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 7 जनवरी को मुख्यमंत्री धर्मशाला में प्रातः 10ः30 बजे राज्य स्तरीय गोरखा कल्याण बोर्ड तथा दोपहर 2 बजे ओबीसी कल्याण बोर्ड की मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे। सायं 4 बजे मुख्यमंत्री स्थानीय मिनी सचिवालय में लोगों की समस्यायें सुनेंगे। मुख्यमंत्री 8 जनवरी को प्रातः 10 बजे लबाणा कल्याण बोर्ड, दोपहर 2 बजे राजपूत कल्याण बोर्ड

तथा इसके बाद ब्रह्ममण कल्याण बोर्ड की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।
मुख्यमंत्री 9 जनवरी को प्रातः 9ः45 पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, दाड़ी में अतिरिक्त स्कूल भवन का लोकार्पण करेंगे। दाड़ी में मुख्यमंत्री जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री दाड़ी से कांगड़ा की कुल्थी के लिये रवाना होंगे, जहां वह कुल्थी-बलोल सड़क पर निर्मित होने वाले पुल का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री गाहलियां में 11ः40 बजे स्थानीय राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला में नवनिर्मित विज्ञान भवन का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री 12ः35 बजे कांगड़ा में हिमाचल प्रदेश ब्राह्ममण कल्याण परिषद् के स्थापना दिवस के अवसर पर अभिनंदन समारोह में शिरकत करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री मटौर के लिये रवाना होंगे जहां वह दोपहर 1 बजे जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 10 जनवरी को प्रातः 9ः30 बजे मुख्यमंत्री पपरोला के लिये रवाना होंगे जहां वह राजीव गांधी राजकीय आर्युवेदिक महाविद्यालय, पपरोला के वार्षिक सांस्कृतिक समारोह में शिरकत करेंगे तथा कॉलेज कैम्पस में धनवंतरी मंदिर का लोकार्पण करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री दोपहर 2ः20 बजे मझैरणा में उठाऊ पेयजल योजना चकोल-बेहलू की आधाशिला रखेंगे तथा मझैरणा में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
11 जनवरी को मुख्यमंत्री 11 बजे दरीणी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के अतिरिक्त भवन का उद्घाटन करने के उपरांत 11ः30 बजे रूलेहड़ में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन करंेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री दोपहर 12ः15 बजे शाहपुर आईटीआई के लडकियों के छात्रावास एवं 1ः45 बजे रजोल में एफआईएस राजकूहल की आधारशिला रखेंगे।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कलयाड़ा में दोपहर 2ः15 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के अतिरिक्त भवन का शिलान्यास करेंगे तथा जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री घरोह के लिये रवाना होंगे जहां वह सायं 4 बजे एफआईएस बडी कूहल की आधारशिला रखेंगे।
सोमवार 12 जनवरी को सुलह विधानसभा क्षेत्र के अर्न्तगत प्रातः 11 बजे थुरल-चलाह मार्ग पर न्यूगल खड्ड पर बनने वाले पुल तथा पुलिस चौकी, थुरल की आधारशिला रखेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री दोपहर 12ः30 बजे भेडू महादेव में कंगैण-थम्बू उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास करने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री धर्मशाला रवाना होंगे। 6 से 12 जनवरी के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम परिधी गृह धर्मशाला में होगा। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शेेष कार्यक्रमों की रूपरेखा बाद में तय की जायेगी।