मुख्यमंत्री का कांगड़ा प्रवास 4 जनवरी से

नार्थ गजट न्यूज/धर्मशाला
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का 6 दिवसीय कांगड़ा जिला का प्रवास 4 जनवरी से ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र से आरंभ होगा। इस दिन मुख्यमंत्री सायं 4 बजे शिमला से हैलीकॉप्टर द्वारा सपड़ी के लिये रवाना होंगे।

अपने आगमन के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ज्वालामुखी के लोक निर्माण विश्राम गृह में जन समस्यायें सुनेंगे। इस दिन उनका रात्रि विश्राम ज्वालामुखी में ही होगा।
यह जानकारी देते हुये जिला लोक सम्पर्क अधिकारी मुहम्मद अमीन शेख चिश्ती ने बताया कि 5 जनवरी को मुख्यमंत्री प्रातः 10ः30 बजे हरिपुर के लिये रवाना होंगे। हरिपुर में मुख्यमंत्री राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के विज्ञान भवन, राजकीय महाविद्यालय के नवनिर्मित भवन एवं हरिपुर गुलेर के हाल ही में सृजित सब-तहसील कार्यालय का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री यहां जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।

इसके बाद मुख्यमंत्री देहरा में लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के कार्यालय भवन, देहरा स्टेडियम में कलामंच तथा सीएसडी कैन्टीन एवं पॉलिक्लीनिक भवन की आधारशिलायें रखेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में जनसमस्यायें सुनेंगे। इस दिन उनका रात्रि विश्राम देहरा में ही होगा।

चिश्ती ने बताया कि 6 जनवरी को मुख्यमंत्री प्रातः 9 बजे देहरा के उपमंडलीय पुलिस अधिकारी कार्यालय-कम-आवासीय भवन का शिलान्यास रखेंगे। मुख्यमंत्री प्रातः 10 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, ढलियारा में विज्ञान भवन और देह, बड्डल एवं चनौर खड्डों पर नवनिर्मित पुलों का लोकार्पण करेंगे। यहां मुख्यमंत्री जनसमस्यायें भी सुनेंगे। डाडासिबा में मुख्यमंत्री नवनिर्मित आईटीआई भवन का लोकार्पण करने के उपरांत सीएचसी भवन की आधारशिला रखेंगे। यहां मुख्यमंत्री जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इस दिन मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम धर्मशाला में होगा।

डीपीआरओ ने बताया कि 7 जनवरी को मुख्यमंत्री धर्मशाला में प्रातः 10ः30 बजे राज्य स्तरीय गोरखा कल्याण बोर्ड तथा दोपहर 2 बजे ओबीसी कल्याण बोर्ड की मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे। सायं मुख्यमंत्री स्थानीय मिनी सचिवालय में लोगों की समस्यायें सुनेंगे। इस दिन तथा 8 जनवरी को उनका रात्रि विश्राम धर्मशाला में ही होगा। मुख्यमंत्री 8 जनवरी को प्रातः 10 बजे लबाणा कल्याण बोर्ड दोपहर 2 बजे राजपूत कल्याण बोर्ड तथा इसके बाद ब्रह्ममण कल्याण बोर्ड की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे।

मुख्यमंत्री 9 जनवरी को प्रातः 9ः45 पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, दाड़ी में अतिरिक्त स्कूल भवन का लोकार्पण करेंगे। दाड़ी में मुख्यमंत्री जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री दाड़ी से कांगड़ा की कुल्थी के लिये रवाना होंगे, जहां वह कुल्थी-बलोल सड़क पर नवनिर्मित पुल का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री गाहलियां में छोटी बेह से बडी बेह के मध्य प्रस्तावित सड़क की आधारशिला रखने के उपरांत स्थानीय राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला में नवनिर्मित विज्ञान भवन का लोकार्पण करेंगे। यहां से मुख्यमंत्री मटौर के लिये रवाना होंगे जहां वह जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

इसके उपरांत मुख्यमंत्री पपरोला के लिये रवाना होंगे जहां वह राजीव गांधी राजकीय आर्युवेदिक महाविद्यालय, पपरोला के वार्षिक सांस्कृतिक समारोह में शिरकत करेंगे। इस दिन मुख्यमंत्री को रात्रि विश्राम बैजनाथ में ही होगा।