हार पर भाजपा करेगी मंथन

हार पर भाजपा करेगी मंथन
शिमला, 21 दिसबंर )।
भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के चुनाव में आम जनता द्वारा दिये गये जनादेश को स्वीकार करते हुए हिमाचल प्रदेश की समस्त जनता का धन्यवाद किया है। पार्टी प्रवक्ता गणेश दत ने शुक्रवार को शिमला से जारी एक बयान में कहा कि प्रदेश में सर्वांगीण विकास व जन-जन के लिये बनायी गयी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनों तक पहुंचाने का पार्टी व सरकार का प्रयास रहा है। पार्टी का विश्वास था कि विकास के नाम पर अवश्य जनता अपना सहयोग देगी। यद्यपि आम जनता ने पार्टी को सत्तापक्ष के करीब पहुंचा दिया है लेकिन सरकार गठित करने के आंकड़े से थोड़ी दूर पार्टी रह गयी।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यदि कांगड़ा जिला से पार्टी को 4 सीटें भी और आ जाती तो पार्टी सरकार बना सकती थी। लेकिन लोकतंत्र में जनता का फतवा स्वीकार करना पड़ता है। पार्टी ने कहा कि हिमाचल के इतिहास में यदि 1985 के बाद के चुनावों को देखा जाये तो सत्तारूढ़ पार्टी को 50 से अधिक सीटें तथा विपक्ष में बैठने वाली पार्टी को 15 से कम सीटें मिलती आयी है केवल पिछले चुनाव में कांग्रेस को 23 सीटें प्राप्त हुई थी। इस बार भारतीय जनता पार्टी को 26 सीटें तथा पार्टी के बागी बनकर लड़े 4 लोग आजाद जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं। इससे स्पष्ठ होता है कि कहीं न कहीं टिकट आबंटन में कमी रह गई है पार्टी इसकी भी समीक्षा करेगी।
भारतीय जनता पार्टी हिमाचल विधानसभा में मिली हार का जायजा लेकर मंथन कर तथा पार्टी को सक्रिय व संगठन को और प्रभावी बनायेगी।
पार्टी प्रवक्ता ने कहा है कि हम सशक्त विपक्ष की भूमिका निभायेंगे तथा नई सरकार की कार्यपद्धति पर पूर्ण नजर रहेगी। सरकार के अच्छे कार्यों की प्रशंसा होगी तथा जनविरोधी निर्णयों का विरोध भी करेंगे।
भारतीय जनता पार्टी ने विश्वास प्रकट किया कि कांग्रेस पार्टी अपने प्रमुख वायदे बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की पार्टी की प्रतिबद्धता को पूर्ण करेगी। पार्टी ने यह भी कहा कि नयी सरकार भाजपा सरकार की जनकल्याणी नीतियों को जारी रखेगी तथा केवल राजनैतिक आधार पर एक्ट नहीं करेगी। पार्टी ने नयी आने वाली सरकार को बधाई भी दी है।