भाजपा शासन काल में हुए घोटालो की जांच के लिए एसआईटी का होगा गठन : वीरभद्र सिंह

शिमला, 15 दिसबंर।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीरभद्र सिंह ने कहा कि हिमाचल में  कांग्रेस सत्ता  में ही वर्तमान भाजपा शासन काल में हुए घोटालों व अनियमित्ताओं की जांच के लिए स्पेशल इन्वैस्टीगेशन टीम का गठन करेगी। कांग्रेस सरकार भाजपा के कार्यकाल में हुए सभी घोटालों व अनियमत्ताओं की निष्पक्ष जांच करेगी तथा जो भी भ्रष्टाचारी पाए गए  उन्हें जेल भेजा जाएगा। यदि उनके लिए प्रदेश के कंडा या अन्य जेल भी कम पड़े तो और नए जेल बनाए जाएंगे। वह आज जुब्बड़हटटी में अनोखी डाली मेले के समापन्न अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस शिमला में अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए जमीन तलाशेगा। साथ ही शिमला के वर्तमान हवाई अड्डे जुब्बड़हटटी  की हवाई पटटी का 500 मीटर और विस्तार किया जाएगा। इसके यदि केंद्र से मदद नहीं मिलीए तो राज्य सरकार अपने स्तर पर इसे अमली जामा पहनाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने हिमाचल के तीनों हवाई अड्डों पर उड़ाने नहीं आने पर दुरूख व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने इसका मामला प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह  और केंद्रीय नागरिक उडडयन मंत्री से उठाया है ताकि राज्य के लिए हवाई उड़ाने बहाल हो सके। उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह दुख की बात है कि सरकार इस मामले को प्रभावी तरीके से केंद्र के समक्ष नहीं उठा पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने पर हिमालच के हवाई अड्डों पर बड़े हवाई जहाजों को उतारने का प्रयास करेंगे
वीरभद्र सिंह ने कहा कि शिमला के ग्रामीण इलाकों सहित अन्य क्षेत्रों में जहां पर लोगों को वर्षा के जल पर निर्भर रहना पड़ा हैए पर ड्रिप इरीगेशन को बढ़ावा दिया जाएगा तथा वर्षा के जल का संग्रहण किया जाएगा। वर्षा के इस जल को सिंचाई सहित अन्य कामों में प्रयोग लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस पेड़ के नाम पर यह मेला होता है वह अनोखी डाली एक पेड़ का नाम है। उन्होंने अपने स्तर पर विज्ञानिकों से इस पेड़ के बार में जानकारी ली तो अनोखी डाली में औषधीयगुणों का पता चला। उन्होंने कहा कि इस पेड़ को  खा भी सकते हैं । इसके खाने से हड्डियां मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि यह पौधा जिला सिरमौर में भी पाया जाता है। इसका गुण यह भी है कि यह हमेशा हरा रहता है तथा हरा ही जल भी जाता है। वीरभद्र सिंह ने मेले में संस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाले स्कूली बच्चों को अपनी एैच्छिक निधि से 7000-7000 रूपए भी प्रदान किए। इस अवसर पर पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह, पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर, निवर्तमान विधायक सोहन लाल, प्रदेश कांग्रेस सेवा दल का मुख्य संगठक इंद्र दत्त लखनपाल, नगर निगम के महापौर संजय चैहान, उपमहापौर टिकेंद्र सिंह पंवर, पूर्व महापौर मधु सूद, पूर्व उपमहापौर हरिष जनार्था, कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार विजय ज्योति सैन, जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष केहर सिंह खाची, मेला कमेटी का प्रधान प्रमोद शर्मा आदि उपस्थित थे।