हमीरपुर ने जीती हिमाचल प्रदेश विवि की ओवरआल ट्राफी

शिमला, 11 नवबंर।

हिमाचल प्रदेश विवि की 38वीं वार्षिक एथलेटिक प्रतियोगिता का समापन हमीरपुर डिग्री कालेज के खेल प्रांगण में संपन्न हुई। हमीरपुर कालेज की टीम ने पुरूष व महिला वर्ग में अपनी धाक जमाते हुए ओवरआल ट्राफी जीती। पुरूष वर्ग में ऊना कालेज पहले स्थान पर व हमीरपुर कालेज की टीम दूसरे स्थान पर रहे। महिलाओं के वर्ग में हमीरपुर कालेज पहले स्थान पर धर्मषाला कालेज दूसरे स्थान पर रहे। वहीं पुरूष वर्ग में ऊना कालेज के रजत रावत को सर्वश्रेषठ एथलीट और महिला वर्ग में हमीरपुर कालेज की ज्योति को सर्वश्रषठ एथलीट घोषत किया गया।
प्रतियोगिता के समापन अवसर पर शिक्षा विभाग के निदेशक डा. दिनकर बुराथोकी ने विजेताओं को मेडल व प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने इस अवसर पर खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में खेलों का अपना महत्व है। उन्होंने कहा कि खेलें इंसान को जूझने का जज्बा सिखाती हैं। उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए आगामी अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

बुराथोकी ने कहा कि हमीरपुर का सिंथेटिक ट्रैक प्रदेश के खिलाडिय़ों के लिए एक वरदान साबित होगा। उन्होंने सिंथेटिक ट्रैक पर पहली मर्तबा आयोजित इस प्रतियोगिता को मील का पत्थर करार दिया। पटियाल ने मुख्यातिथि बुराथोकी और अन्य गणमान्य अतिथियों को स्मृति चिंह देकर सम्मानित किया।