राज्यस्तरीय पायका खेलों में कुल्लू के ताईक्वाडों खिलाड़ी छाए

शिमला, 22 नवबंर।

युवा सेवा एवं खेल विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा ऊना जिला के इंदिरा गांधी खेल स्टेडियम में पांचवीं राज्यस्तरीय पायका खेलें आयोजित की गईं। इन खेलों में प्रदेश भर से विभिन्न प्रतियोगिताताओं में खिलाडिय़ों ने भाग लिया। वहीं कुल्लू जिला की ताईकबांडो टीम ने इस प्रतियोगिता में पहली बार 4 रजत पदक हासिल कुल्लू का नाम रोशन किया है।

ताईकबांडो कोच लुदर चंद के नेतृत्व में गई टीम ने यहां पर अपना दमखम दिखाकर जिला की झोली में पदक डाले हैं। कोच लुदर ने बताया कि इस प्रतियोगिता में निहाल कराटे स्कूल की ज्योत्सना, होली एंजल स्कूल का आयुष, क्रिसैंट मून स्कूल के रोनिंक ठाकुर तथा पतलीकूहल स्कूल की रीतू ने रजत पदक जीते हैं।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर से उम्दा खिलाड़ी आए हुए थे जिनको कुल्लू के खिलाडिय़ों ने कांटे की टक्कर दी तथा रजत पदक हासिल किए। विजयी छात्राओं को ऊना में आयोजित सम्मान समारोह में डी.सी. ऊना व जिला खेल अधिकारी ने मैडल व प्रमाण पत्र के अलावा 200-200 रुपए की ईनाम राशि से सम्मानित किया।

उन्होंने बताया कि कुल्लू जिला से ताईकबांडों स्पर्धा में 6 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था जिनमें से चार पदक प्राप्त करने में कामयाब रहे। वहीं कुल्लू के छात्र-छात्राओं द्वारा किए गए इस प्रदर्शन को बेहतर बताते हुए जिला कुल्लू कराटे डू संघ के अध्यक्ष वेद प्रकाश व कराटे के मुख्य प्रशिक्षक सैनसाई निहाल ने कहा कि इन छात्राओं के प्रदर्शन से अन्य छात्र-छात्राओं को भी पे्ररणा मिलेगी। उन्होंने छात्राओं को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी हैं।

वहीं पदक प्राप्त कर चुकी ताईकबांडो खिलाड़ी ज्योत्सना, आयुष और रोनिंक ठाकुर ने अपनी इस जीत का श्रेय सैनसाई निहाल को देते हुए कहा कि उनके कुशल मार्गदर्शन में ही वह जीत सुनिश्चित करा पाएं हैं।
कुल्लू में अपने प्रशिक्षकों के साथ विजेता छात्र।