निम्न क्वालिटी की मिठाइयों को डस्टबिन में फेंका

शिमला, 11 नवबंर ।

नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने दीवाली के मद्देनजर मिलाबटी मिठाइयों की पकड़ के चलते दुकानों पर छापे मारे। उपनगरों में पिछले दो दिनों से चली छापेमारी में टीम ने निम्न क्वालिटी की मिठाइयों को डस्टबिन में फेंक दिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छोटा शिमला सहित कसुम्पटी, पंथाघाटी, न्यू शिमला, बीसीएस, आईएसबीटी और खलीणी में वर्कशॉप का निरीक्षण भी किया। कई दुकानों में सफाई व्यवस्था सही नहीं पाए जाने पर चेतावनी दी गई। इसके बाद भी अगर दुकानदार लापरवाही करता है तो चालान काटे जाएंगे।

स्वास्थ्य विभाग की  टीम ने 150 रुपए प्रति किलो भाव बिक रहे लड्डुओं से लेकर 300 रुपए प्रति किलो बिक रही बर्फी को डस्टबिन में फेंका। स्वास्थ्य विभाग ने छोटा शिमला में लड्डू व मिल्क केक, कसुम्पटी में बेसन व रसगुल्ले, पंथाघाटी में बेसन, बीसीएस व न्यू शिमला में काजू बर्फी व बेसन, आईएसबीटी में बर्फी को नष्ट किया।

उपनगरों में कई वर्कशॉप में मिठाइयां बनाने में भारी लापरवाही पाई गई। न्यू शिमला में वर्कशॉप में गंदगी के अलावा वासी और निम्न क्वालिटी की मिठाइयों को ट्रे छुपाकर रखा था। इसके बाद इन्हीं मिठाइयों को दुकान में खूबसूरती से सजाकर बेचा जाना था।

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. उमेश भारती का कहना है कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। घटिया क्वालिटी की मिठाइयों को नष्ट किया जा रहा है। आगे भी ये कार्रवाई जारी रहेगी।