हिमाचल में बीएसपी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी

शिमला, 11 सितंबर।

बहुजन समाजवादी पार्टी हिमाचल प्रदेश में आगामी होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 30 विधान सभा क्षेत्रों से पार्टी की ओर से अच्छे व मजबूत उम्मीदवारों के नामों पर पार्टी ने सहमति दे दी है और जल्दी ही अन्य नामों की घोषणा कर दी जाएगी।  यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र कश्यप ने मंगलवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान मीडिया को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने कसुम्पटी विधान सभा क्षेत्र से वरिष्ठ अधिवक्ता आईजी बाली को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उन्होंने दावा किया है कि पार्टी के प्रत्याशी काफी सशक्त साबित होंगे और प्रतिद्वंदी दलों को खासी मात देंगे।
उन्होंने कहा कि अन्य सीटों पर भी ऐसे ही प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। वहीं किसी भी हाल में किसी भी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन न करने की पार्टी ने ठानी है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की सत्ता अभी तक भाजपा और कांग्रेस में ही घूमती रही है। दोनों दल विकास का राग अलाप कर प्रदेश की जनता के साथ धोखा करते आए है। मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कश्यप ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में पूरी तरह विफल रही तथा विकास, रोजगार, खुशाली एवं समृद्धि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जनता अपने को ठगा महसूस कर रही है। उन्होंने वर्तमान सरकार को गरीब विरोधी व पूंजीपतियों की उंगलियों को नाचने वाली कठपूतली करार दिया है।
वहीं उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाए है कि देश की बढती मंहगाई, भ्रष्टाचार आदि गंभीर समस्याओं के लिए यह सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का प्रत्येक आदमी इनकी लूट की नीति से आहत है। बसपा ने दावा किया है कि उनके नेतृत्व में ही केंद्र व प्रदेश में स्वच्छ, विकासवादी निष्पक्ष एवं मजबूत सरकार बन सकती है। उन्होंने कहा कि बसपा हिमाचल प्रदेश के विस चुनाव में बड़ी ताकत के रूप में उभरेगी। इस अवसर पर पार्टी के कोर्डिनेटर प्रकाश भारतीए प्रदेश अध्यक्ष विजय नयर तथा वरिष्ठ अधिवक्ता आई जी बाली मौजूद थे।