राज्य के कई भागों में भारी बारिश

शिमला, 03 सितम्बर ।

हिमाचल में शिथिल पड़े मानसून ने फिर गति पकड़ ली है। पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई है। बारिश के चलते अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है तथा आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है और अगले 48 घंटों के दौरान निचले और मध्यवर्ती इलाकों मेें भारी बारिश होने की संभावना है।
शिमला में सोमवार दोपहर के समय झमाझम बारिश से शहर की रफतार थम गई। हालांकि बारिश थोड़ी देर के लिए ही हुई, लेकिन इस दौरान स्कूली बच्चों सहित आम लोगों को आने-जाने में दिक्कतें पेश आईं। इस दौरान हिल्स क्वीन में खुशगवान मौमस का बाहर से घूमने आए सैलानियों ने जमकर लुत्फ उठाया। बारिश के चलते कुछ  समय तक शहर में यातायात भी प्रभावित रहा।
गत चौबीस घंटों के दौरान पांवटा साहिब में सर्वाधिक 109 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। नाहन में 77, बलद्ववाड़ा में 59, नगरोटा सूरियां 50, हमीरपुर 39, धर्मशाला 21, नूरपुर 18, जोगिंद्रनगर 7, रामपुर 15, मंडी और संग्राह में 11, घुमरू 10, गग्गल 9, मैहरे और सुंदरनगर में 8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 7 सितंबर तक बारिश का क्रम जारी रहने की संभावना है। सोमवार को शिमला में अधिकतम तापमान 21.3, सुदरनगर 27.6, भुंतर 30.9, कल्पा 23.6, धर्मशाला 27.6, सोलन 27, नाहन 27 और ऊना 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।