राकांपा चुनाव आचार संहिता के बाद करेगी प्रत्याशियों का ऐलान

शिमला, 25 सितंबर ।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पूरी ताकत के साथ प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतरेगी और एक सप्ताह के भीतर पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र आने की संभावना है। चुनाव जब भी हों एनसीपी पूरी तरह तैयार है। यह बात आज राकांपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के प्रदेश प्रभारी गोविंद राव आदिक ने संवाददाताओं से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि चुनाव अधिसूचना के बाद ही पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा करेगी। हालांकि गोविंद राव आदिक ने यह खुलासा नहीं किया कि पार्टी कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी। उन्होंने इतना ही कहा कि जल्द ही सभी जिलों में चर्चा कर उम्मीदवारों से विचार विमर्श किया जाएगा। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि उम्मीदवारों की जनता के मध्य क्या छवि है और कौन उम्मीदवार चुनाव लडऩे के योग्य है आदि पहलुओं को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि युवा लोगों को लाने का प्रयास किया जाएगा। इस दौरान रांकापा के राष्ट्रीय सचिव भोला भाई पटेल और राधारमण शास्त्री सहित पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अनिरूद्ध शर्मा भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग चाहते है कि उन्हें तीसरा विकल्प दिया जाए, क्योंकि लोगों में भाजपा और कांग्रेस पार्टी के प्रति अब विश्वास नहीं रहा है। इसी विचार के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रदेश विधानसभा चुनाव में उतर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर भाजपा और कांग्रेस अपने चुनाव घोषणा पत्र को लागू करतीं तो आज यह समस्या नहीं आती।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सेब उत्पादकों की हालत ठीक नहीं है। बागवानों को उचित दाम नहीं मिल रहा है। प्रदेश में प्रशिक्षित बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिल रही और उन्हें दूसरे राज्यों का रूख करना पड़ रहा है। प्रदेश में उद्योगों की संख्या घट रही है। गोविंद ने भाजपा और कांग्रेस से सवाल किया है कि प्रदेश में उद्योगों को लाने के लिए इन दोनों दलों ने क्या किया है।