मुख्यमंत्री ने किया तीन दिवसीय हमीर उत्सव का शुभारम्भ

हमीरपुर, 01 सितम्बर।

मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने शनिवार को हमीरपुर में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय हमीर उत्सव का शुभारम्भ किया। उन्होंने उपायुक्त कार्यालय से शिव मन्दिर तक निकाली गई शोभा यात्रा की अगुवाई की और मंदिर में पूजा-अर्चना की।

मुख्यमंत्री के साथ स्थानीय विधायक उर्मिल ठाकुर, जिला परिषद अध्यक्ष सरला शर्मा, ए.पी.एम.सी. एवं राज्य भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष प्यारे लाल शर्मा, पूर्व सैनिक कल्याण कांगड़ा केन्द्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष आर.एस. मनकोटिया, नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष दीप कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शोभा यात्रा में शामिल हुए।

धूमल ने मेला मैदान में सरकारी, गैर सरकारी और सार्वजनिक उपक्रमों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा आयोजित प्रदर्शनियों का शुभारम्भ किया।

इससे पहले मु़ख्यमंत्री ने हमीरपुर के मुख्य बाजार में 1.90 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित व्यावसायिक परिसर शहर के व्यवसायियों को समर्पित किया। उन्होंने मिनी सचिवालय, हमीरपुर के नजदीक जिला न्यायवादी के कार्यालय भवन की आधारशिला भी रखी जिसके निर्माण पर 1.12 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे।

उन्होंने हमीरपुर को एकीकृत पर्यटन सर्कट के रूप में विकसति करने के लिए 2.07 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पार्किंग परिसर भी लोगों को समर्पित किया। इस परिसर में 140 वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा होगी जिसमें धरातल में 80 व प्रथम मंजिल में 60 वाहनों पार्क किए जा सकेंगे।