सेवादल के काबिजों को मिलेगी विधानसभा टिकट : जोशी

शिमला, 08 जुलाई ।

प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सेवादल सार्थक एवं सशक्त भूमिका अदा करेगा। कांग्रेस के इस अग्रनी संगठन में ग्रामीण व जमीनी स्तर के लोगों की बहुतायत है और सोनिया गांधी के निर्देश से चुनावों में पार्टी को काबिज करने का संकल्प लिया है। यह कहना है अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक महेंद्र जोशी का। रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय शिमला में कांग्रेस सेवादल के एक दिवसीय राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर के पश्चात पत्रकार वार्ता में जोशी ने कहा कि सेवादल आगामी विधानसभा चुनावों में योग्य व जिताऊ कार्यकर्ताओं के लिए टिकट की पैरवी केरगा। पिछले विधानसभा चुनावों में सेवादल से तिलक राज, जगजीवन पाल और चेतराम ठाकुर को टिकट दी गई थी।
उन्होंने कहा कि कितने कार्यकर्ताओं को विधायकों की टिकट मुहैया करवाई जाएगी, इसकी संख्या के बारे में अभी खुलासा नहीं किया जा सकता, लेकिन जीतने के काबिज कार्यकर्ताओं को ही इस फेहरिस्त में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनावों के लिए योजनाबद्ध तरीके से रणनीति तैयार की जा रही है। आज की बैठक में विभिन्न ब्लाकों के वर्करों से संवाद हुआ है तथा उन्हें केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई।

प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी पर पूछे गए एक प्रश्र के उत्तर में जोशी ने बताया कि राहुल गांधी के हाल के दौरे से पार्टी को मजबूती मिली है तथा नेताओं के बीच आपसी तालमेल व समन्वय स्थापित हुआ है। बकौल जोशी प्रदेश कांग्रेस एकजूट है और अंदरूनी लड़ाई जैसी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा अंर्तकलह की समस्या से घिरी है। उनके वरिष्ठ नेता तीसरा विकल्प बनाने में लगे हैं, यह संकेत करता है कि भाजपा से अब उन्हीं के नेताओं का विश्वास खो चुका है।