राष्ट्रपति पद के लिए सभी विधायकों ने डाले वोट

शिमला, 19 जुलाई ।
राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिमाचल में शत प्रतिशत मतदान हुआ। प्रदेश विधानसभा स्थित वाईएसप परमार पुस्तकालय हॉल में प्रदेश के सभी विधायकों ने वीरवार को अपने मतों का प्रयोग किया। विधानसभा सचिव व निर्वाचन अधिकारी गोवर्धन सिंह ने बताया कि सभी 67 विधायक मतदान में शामिल हुए तथा मतदान दिन में पोने ग्याहर बजे तक पूरा कर लिया गया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मतदान पेटी कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली भेज दी जाएगी। नतीजे 22 जुलाई का घोषित होने हैं। मतदान के दौरान भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय विधायक मौजूद उपस्थित हुए।
68 सदस्यीय हिमाचल विधानसभा में भाजपा के 41 और विपक्षी पार्टी कांग्रेस के 23 विधायक हैं, जबकि तीन निर्दलीय विधायक भाजपा समर्थित हैं। जे.पी नड्डा के राज्यसभा के सांसद नियुक्त किए जाने के उपरान्त बिलासपुर सदर सीट अभी खाली है।

मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। इस अवसर पर भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपात सिंह सती और मंत्रिमण्डल के सदस्य, मुख्य संसदीय सचिव और विधानसभा के सदस्य उनके साथ थे। मुख्यमंत्री ने मतदान करने के उपरान्त पत्रकारों से कहा कि वे राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए समर्थित उम्मीदवार एंव अनुभवी जनजातीय नेता श्री पी.ए. संगमा की जीत के प्रति आश्वस्त हैं।         उन्होंने श्री संगमा को शुभकामनाएं दीं। 
गौरतलब है कि गत शाम शिमला में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में रोहडू के भाजपा विधायक खुशी राम बालनाहटा किसी कार्य में व्यस्थता के कारण उपस्थित नहीं हो सके थे। उन पर शंका व्यक्त की जा रही थी, लेकिन वह आज मतदान करने के लिए विधानसभा परिसर में उपस्थित थे और मतदान किया।