प्रदेश विश्वविद्यालय में 43 क्लकों की होगी भर्ती

शिमला

हिमाचल प्रदेश विवि में छात्र संगठनों व कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही क्लर्कों की भर्ती की मांग पूरी हो गई है। प्रदेश विवि में परीक्षा शाखा की मजबूती के लिए 43 क्लर्क भर्ती किए जाएंगे। यइ निर्णय आज यहां प्रदेश विवि की कार्यकारिणी परिषद की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कुलपति एडीएन वाजपेयी ने की। बैठक में नैट/सैट परीक्षा देने के इच्छुक उन छात्रों को भी राहत दी गई है, जिनके अंक 55 प्रतिशत से कम हैं। नैट/सैट की पात्रता 55 प्रतिशत बनाने के लिए 1990 के बाद के स्नातकोतरधारियों को दो विशेष अवसर प्रदान किए जाएंगे।
बैठक में प्रदेश विवि और तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर द्वारा संयुक्त रूप से सत्र 2012-13 के लिए बी.टैक और बी.फार्मेसी कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी। इक्डोल में दीन दयाल उपाध्याय विचार में डिप्लोमा की फीस दो हजार रू रखी गई है। वित शाखा का संपूर्ण कम्प्यूटरीकरण करने का निर्णय लिया गया। छात्रावासों में प्रवेश के लिए नये नियमों को स्वीकृति दी गई।

बैठक में स्थानीय विधायक सुरेश भारद्वाज, अतिरिक्त प्रधान सचिव (शिक्षा) पी.सी.धीमान, प्रो. के.पी.ठाकुर, प्रो. धनीराम शर्मा, प्रो. सुरेश कुमार, प्रो. ओ.पी.चौहान, प्रो. श्रीराम शर्मा, प्रो. एन.एस.बिष्ट, डा. उमा वर्मा, डा. बृज लाल बिन्टा, चौधरी वरयाम सिंह बैंस और कुलसचिव सी.पी.वर्मा उपस्थित थे।