नेरवा-दिल्ली बस सेवा आरंभ, परिवहन मंत्री ने किया रवाना

शिमला, 19 जुलाई ।
शिमला जिला के दूरदराज क्षेत्र नेरवा से अब सीधे दिल्ली की बस पकड़ सकेंगे। परिवहन मंत्री मोहेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज शिमला जिला के दूरदराज चौपाल क्षेत्र केे नेरवा में उप-बस डिपू का उद्घाटन किया तथा नेरवा- दिल्ली वाया शिलाई पांवटा बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया । उन्होने नेरवा में 2 करोड़ रू. की लागत से बनने वाले बस अड्डे का भी शिलान्यास किया ।

मंत्री ने कहा कि हिमाचल पथ परिवहन निगम के बेडे में 200 नई बसो को जोड़ा जा रहा है जिससे यात्रियों को सुविधा मिलेगी और जिन रूटो पर परिवहन निगम की बसे चलाने में असुविधा हो रही है उन क्षेत्रों केे लोगों को परिवहन की सुविधा मिलेगी । उन्होंने कहा कि निगम शीघ्र ही वाहन चालको एवं परिचालको केे रिक्त पदो को भरने की प्रक्रिया शुरू करेगा जिससे चालको एवं परिचालको की कमी पूरी करके बेरोजगार युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध होगा ।
मंत्री ने नेरवा से शिमला वाया मड़ावग नई बस सेवा शुरू करने का भी आश्वासन दिया जिससे क्षेत्र केे यात्रियों को शिमला पहुंचने तथा अपने उत्पादन मण्डियो तक पहुंचाने की सुविधा प्राप्त होगी । उन्होने कहा कि नेरवा बस उप डिपू में शुरूआती तौर पर पांच बसे उपलब्ध करवाई जायेगी और जरूरत के अनुसार इस डिपू में बसों की संख्या में बढ़ौतरी की जायेगी ।