रोज़गार प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए 19 जुलाई तक मांगे आवेदन

शिमला, 15 जून । 

बेरोज़गार युवाओं के लिये हुनर से रोज़गार कार्यक्रम के तहत होटल प्रबन्धन संस्थान हिमाचल प्रदेश द्वारा नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि युवाओं को अधिक से अधिक रोज़गार एवं स्वरोज़गार के अवसर मिल सकें। यह जानकारी जिला हजीरपुर उपायुक्त राजेन्द्र सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि हुनर से रोज़गार कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवाओं को अतिथ्य सत्कार क्षेत्र में दक्ष करके उन्हें रोज़गार एवं स्वरोज़गार के योग्य बनाना है।  कार्यक्रम के तहत ंसस्थान द्वारा अल्प अवधि के दो प्रशिक्षण कार्यक्रम जिसमेें छ: सप्ताह का खाद्य और पेय सेवा और 8 माह का खाना बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा । 

उन्होंने बताया कि चयनित उम्मीदवार को प्रशिक्षण अवधि के दौरान  1500 रूपये और 2000 रूपये बजीफा , बर्दी, उपकरण, टूल्ज के अतिरिक्त दोपहर का खाना मुफ्त मुहैया करवाया जाएगा । उन्होंने बताया कि अन्य स्थानों के उम्मीदवारों को ठहरने की व्यवस्था संस्थान द्वारा की जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में 18 से 28 वर्ष के आयु वर्ग के युवा जिनकी शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास है वे उम्मीदवार इस कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिये 19 जुलाई तक होटल प्रबंधन संस्थान, कैटरिंग एण्ड न्युट्रीशन , कुफरी, शिमला में आवेदन कर सकते हैं।