बिंदल ने मंत्रिपद छोड़ा, संगठन में बने महामंत्री

शिमला, 13 जून  ।

मिशन रिपीट के लक्ष्य को भेदने उतरी भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले सरकार और संगठन में फेरबदल व नियुक्तियां की हैं। पिछले काफी समय से संगठन में जाने की ईच्छा जता चुके स्वास्थ्य मंत्री राजीव बिंदल को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने प्रदेश महामंत्री नियुक्त किया है। इस तरह उन्हें स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटा गया है और संगठन में महामंत्री बनाया गया है।
गौरतलब है कि पिछले काफी समय से धूमल विरोधी खेमा बिंदल और रविंद्र रवि को मंत्रिपद से हटाने की मांग कर रहे थे। बिंदल को मंत्रिपद से हटाकर संगठन में भेजना इसी कड़ी से जोडक़र देखा जा रहा है। सोलन विधानसभ क्षेत्र से संबंध रखने वाले बिंदल ने भिन्न-भिन्न पदों पर रहकर संगठन व सरकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हाल ही में विधान सभा के उप चुनावों रोहडू व रेणुका तथा शिमला नगर निगम चुनाव में उन्हें दिए पांच वार्ड में चार जीत दिलाने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा चन्द्र मोहन ठाकुर को प्रदेश महामंत्री से पदोन्नत कर प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है तथा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा को पार्टी प्रवक्ता का अतिरिक्त दायित्व सौंपा गया है । विक्रम सिंह बुंदेला को हमीरपुर संसदीय चुनाव क्षेत्र का चुनाव सहायक (पूर्णकालिक), ओम प्रकाश को शिमला संसदीय चुनाव क्षेत्र का चुनाव सहायक (पूर्णकालिक) नियुक्त किया गया है।