पुलिस में 800 आरक्षियों की होगी भर्ती

शिमला, 07 जून।

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल की बैठक में वीरवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस में 800 आरक्षियों की भर्ती करने को स्वीकृति प्रदान की गई। इस निर्णय से पुलिस बल और सुदृढ़ होगा तथा प्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने में सहायता मिलेगी। मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में बेनामी आयोग की रिपोर्ट को स्वीकार करने को स्वीकृति प्रदान की गई तथा राजस्व एवं गृह विभागों को निर्देश दिए गए कि रिपोर्ट में दर्शाए गए मामलों में आवश्यक कार्रवाई आरम्भ करें। मंत्रिमण्डल ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के बचे हुए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को वित्त वर्ष 2008-09, 2009-10 और 2010-11 के लिए 8.33 प्रतिशत की दर से बोनस जारी करने को स्वीकृति प्रदान की। प्रत्येक मामले में दी जाने वाली राशि 3500 रुपये से अधिक नहीं होगी।

मंत्रिमण्डल ने हमीरपुर स्थिति 20 बिस्तरों वाले आयुर्वेदिक अस्पताल को 50 बिस्तरों वाले अस्पताल के रूप में स्तरोन्नत करने की स्वीकृति दी ताकि क्षेत्र में स्वास्थ्य संरचना को बढ़ावा देकर लोगों की आवश्यकताओं को पूरा किया जा सके।

मंत्रिमण्डल ने कुल्लू जिला में 30 मैगावाट की क्षमता की जल विद्युत परियोजना मलाणा-प्प्प् की पुर्नस्थापना को भी स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि 9 मैगावाट क्षमता की जल विद्युत परियोजना ब्यास कुंड की क्षमता को बढ़ाकर 12 मैगावाट किया जाए। इसके लिए 3 मैगावाट अतिरिक्त ऊर्जा उत्पादन के लिए अलग इकाई स्थापित की जाएगी।