चण्डीगढ की बैठक में भाजपा वनाएगी विधानसभा चुनावों की रणनीति

शिमला।

हिमाचल प्रदेश में भाजपा के अंदर चल रही गुटवाजी को शांत करने के लिए हाईकमान को र्निदेश पर हिमाचल के भाजपा नेता चण्डीगढ में विचार विमर्श करेंगे। साथ में मिशन रिपीट पर भी चर्चा होगी। विधानसभा चुनावों को लेकर भी रूप रेखा तैयार की जाएगी। वीरभद्र सिंह पर आरोप तय होने के बाद प्रदेश में बने राजनीतिक घटनाक्रम पर भी चर्चा होगी।

बैठक में भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल, महामंत्री जेपी नड्डा, भाजपा के हिमाचल प्रभारी व सहप्रभारी, मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती तथा प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री भाग लेंगे।

राज्य में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं। इस चुनावी साल में पिछले कुछ अरसे से भाजपा में गुटवाजी स्क्रीय है। दो खेमें में बंटी पार्टी के नेता एक दूसरे खेमे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। कुछ माह पूर्व प्रदेश् भाजपा के नेताओं पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा कर भाजपा के नेता महेश्वर सिंह पार्टी छोड़ कर गए हैं। इसके बाद विधायक खुशी राम बालनाहटा ने प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतिन गडकरी को पत्र लिखा, जिसकी प्रति मिडिया में लीक हो गई। वहीं बीते कल भाजपा अध्यक्ष सत्तपात सिंह सत्ती ने महेश्वर सिंह को मनाने की एक नाकामयाव कोशिश भी की। जिससे भाजपा अगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर संजीदगी सामने नजर आ रही है।

चुनावी साल में इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं। जानकारी है कि बैठक में प्रदेश भाजपा में चल रही गुटवाजी को लेकर चर्चा होगी। उन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश भी इस बैठक में की जा सकती है। इसके अलावा पार्टी में गुटवाजी को समाप्त करने के लिए धूमल व शांता को एक साथ बैठाने का प्रयास किया जा रहा है।

भाजपा हिमाचल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप तय होने के बाद से बहुत खुश व उत्साहित है। इसको भूनाने के लिए भी इस बैठक में रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही भाजपा के राज्य में मिशन रपीट के को लेकर इसमें चर्चा की जाएगी तथा क्यास लगाए जा रहे हैं कि यदि आवश्यक हुआ तो संगठन में फेरबदल को लेकर भी कोई निर्णय लिया जा सकता है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डॉ. कपाहटिया ने बताया कि भाजपा की समिट बैठक शनिवार को चण्डीगढ़ में होगी।
भाजपा सहप्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि भाजपा की शनिवार को चण्डीगढ में होने वाली बैठक में आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रोड मैप तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार भाग लेंगे। यह बीते डेढ साल के अंदर पहला मौका होगा जहां शांता कुमार प्रदेश भाजपा की किसी बैठक में शामिल होंगे। बैठक में वे कई विषयों पर कडा रूख भी अपना सकते हैं।