हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में गैरशिक्षक कर्मचारी संघ चुनावों में भाजपा का डंका बजा

शिमला, 08 मई।

एचपीयू में गैर शिक्षक कर्मचारी संघ चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। संघ कार्यकारिणी के कुल 7 में से 6 पदों पर भाजपा समर्थकों ने जीत का झंडा बुलंद किया है। महज एक पद पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी रहे हैं। इस जीत से भाजपा समर्थित प्रत्याशियों ने विवि में कर्मचारियों का सबसे बड़ा कॉडर के दावे को पुख्ता कर दिया है।

कांग्रेस व माकपा के पिछले दो वर्षो से जेएसी बैनर तले इक्_ïा चुनाव लडऩे के कारण भाजपा पिछले दो सालों से चुनाव हार रही थी। अबकी बार चुनावों में कांग्रेस व माकपा को भी जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। अलग अलग धड़ों व गुटबाजी से यह दाव उल्टा पड़ा। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि पिछले कार्यकाल में एरियर व डीए जैसी मांगे अधूरी रहने से कर्मचारियों में निराशा थी। इस का असर चुनावों में देखने को मिला है।

चुनावी प्रक्रिया सुबह दस बजे से शुरू हुई। दोपहर तक चली। कुल 570 में से 499 ने ही मतदान किया। चुनावों में देवीराम वर्मा को अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित किया गया है। उन्हें 253 वोट पड़े। कांग्रेस समर्थित व पूर्व अध्यक्ष डा. हितेश्वर ठाकुर को 166 व माकपा के नरेश शर्मा को 77 मत ही मिले हैं। उपाध्यक्ष पद पर दिनेश शर्मा को चुना गया है। उन्हें 221 मत मिले जबकि खेमराज जाट को 122, पीपी नेगी को 156 मत मिले हैं।

महासचिव प्रेमराज शर्मा को चुना गया है उन्हें 196 मत मिले हैं। जबकि राजकुमार राणा को 110, व गीताराम शर्मा को 191 मत मिले। सह सचिव पद पर कांग्रेस समर्थित मुकेश कुमार विजयी रहे हैं। उन्हें219 मत मिले। जबकि अश्विनी को 205 व संतराम चौहान को 72 मत ही मिले।

कार्यकारी सचिव पर कुलदीप कुमार को 248 मत हासिल कर जीत प्राप्त की है।  मेहर चंद को 160 व रामलाल को 88 वोट मिले हैं। प्रैस सचिव देवराज को जीते हैं। उन्हें 199, गुलाबी देवी को 148 व मो. साजरीन 149 मत मिले हैं। वित्त सचिव पद पर विक्रम धवन को 186, खुशालचंद को 185 व शशि उदय चौहान को 121 मत मिले हैं।