शहीदी दिवस पर गुरू अर्जुन देव को श्रद्धासुमन अर्पित

शिमला, 25 मई।

मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने आज यहां ऐतिहासिक गुरूद्वारे में सिख गुरु श्री गुरु अर्जुन देव जी को उनके शहीदी दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, विधायक सुरेश भारद्वाज, हिमुडा के उपाध्यक्ष गणेश दत्त मौजूद थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित सिख श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि गुरुओं की शिक्षाओं को दैनिक जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इन महान आध्यात्मिक गुरुओं द्वारा दिए गए दिशा-निर्देश जीवन में सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। गुरु अर्जुन देव ऐसे धार्मिक संत थे, जिनके असंख्य भक्तगण है, जो विश्व भर में उनके शांति के संदेश का प्रसार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गुरु अर्जुन देव ने मानवता के लिए महान शहादत दी थी। भारत अध्यात्मिक गुरुओं की जन्म भूमि है और उन्होंने यहां से अहिंसा, शांति व भाइचारे का संदेश विश्व भर में प्रसारित किया। उन्होंने कहा कि लगभग सभी धर्मों का भारत में प्रादुर्भाव हुआ और बाद में विश्व के प्रत्येक कोने-कोने तक पहुंचे। उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वे पीडि़त व पात्र मानवता की सेवा में अपना योगदान दें, ताकि इस दुनिया को शांतिमय बनाया जा सके।