वरिष्ठ नागरिक के एटीएम से उड़ाए 88 हजार

हमीरपुर, 26 मई।

एक अज्ञात व्यक्ति ने एटीएम कार्ड बदल कर वरिष्ठ नागरिक के खाते से 88 हजार रुपये निकलवा लिए। पुलिस थाना नादौन में दर्ज करवाई शिकायत में नादौन के वरिष्ठ नागरिक जेआर तक्खी ने बताया कि गत 12 मई को वह कुछ पैसे निकलवाने भारतीय स्टेट बैंक की नादौन शाखा में गए तथा वहा अपना एटीएम कार्ड प्रयोग किया।

उन्होंने बताया कि जब वह निकलवाए हुए पैसे मशीन से उठाने लगे तो उन्होंने कुछ सेकेंड के लिए अपना एटीएम कार्ड अपने सामने ही मशीन के एक भाग पर रख दिया। वह पैसे गिनने लगे कि इतने में ही बड़ी चतुराई से किसी व्यक्ति ने उनका कार्ड बदल कर उसके स्थान पर कोई और कार्ड रख दिया। जब वह गत 23 मई को दोबारा कुछ पैसे निकलवाने उक्त एटीएम पर गए तो उनका कार्ड काम नहीं कर रहा था।

इसी बात की शिकायत लेकर उन्होंने बैंक अधिकारियों को सूचित किया। खाते की जाच से यह भी पता चला है कि उनके खाते से किसी ने दो बार 88 हजार रुपये निकलवा लिए है।

उन्होंने इस संबंध में मामला नादौन पुलिस थाना में दर्ज करवा दिया है। शाखा प्रबंधक रमेश कुमार का कहना है कि मामला उनके ध्यान में आया है तथा इसे हल करवाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। एसपी मधुसूदन ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर नादौन ब्लॉक की तीन पंचायतों बटराण, बढ़ेडा और नारा पंचायतों के कंप्यूटर गत रात्रि को चोरी हो गए। चोरों ने एक ही रात में इन पंचायतों के ताले तोड़ कर सरकार को लगभग एक लाख रुपये का चूना लगाया है। जब इन पंचायतों के चौकीदार व सचिव सुबह कार्यालय आए तो उन्होंने देखा कि पंचायत के ताले टूटे हुए हैं, जिसकी जानकारी तुरन्त पंचायत प्रधान व पुलिस को दी गई।

बटरान बढ़ेडा पंचायत के सीपीयू व मॉनिटर व नारा पंचायत का केवल सीपीयू ही चोरी हुआ है और नाल्टी पंचायत के केवल ताले ही टूटे हैं, वहा से कोई भी चीज चोरी नहीं हुई है।

नादौन पुलिस ने सब इंसपेक्टर मुकेश कुमार की अगुवाई में बटरान, बढ़ेडा पंचायतों का निरीक्षण किया व प्रधान, उपप्रधान तथा पंचायत सचिव के बयान कलमबद्ध किए। सब इंसपेक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि बटरान बिल्कुल सडक़ के साथ है और बढ़ेडा पंचायत घर बिल्कुल एकात में होने के कारण चोरों ने आसानी से इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि इन पंचायतों में चोरों ने सीपीयू और मॉनिटर ही उठाए हैं।