यूपीए सरकार ने दिया मंहगाई का तोहफा : भाजपा

शिमला, 24 मई।

पैट्रोल की कीमतों में 7.50 रूपये की बढ़ोतरी किये जाने की प्रदेश भाजपा ने कड़ी निंदा की हैं और डीजल व एलपीजी की कीमतों के बढऩे की संभावना पर चिंता जताई है। आज यहां जारी एक बयान में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. अशोक कपाहटिया ने कहा कि पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को यूपीए सरकार ने तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर महंगाई का एक और तोहफा दिया है। 

कपाहटिया ने कहा कि यूपीए शासन में महंगाई औसतन 10 प्रतिशत से अधिक की रफ्तार से बढ़ी है। खाद्य तेल, दालें, दूध, अनाज और पैट्रोलियम पदार्थों की कीमतें 50 से 100 प्रतिशत तक बढ़ी हैं। बैंकों के होम लोन, शिक्षा ऋण व अन्य व्यवसायिक ऋणों की ब्याज दरें 7 से 10 बार बढ़ चुकी हैं। लाखों करोड़ के घोटाले केन्द्र सरकार के कार्यकाल में उजागर हुए हैं। म

प्रदेश मीडिया प्रभारी अजय गौतम ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम गिरे हैं फिर पैट्रोल के दाम कैसे बढ़े। उन्होंने कहा कि इस वृद्धि से देश की जनता गुस्से में हैं और कांग्रेस पार्टी को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्षा मीरा आनंद व अन्य सदस्यों ने मूल्य वृद्धि का विरोध करते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने आम आदमी पर इस महंगाई के बोझ को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। महिला मोर्चा ने कहा कि पैट्रोल में इस भारी वृद्धि को तुरंत वापिस लेना चाहिए नहीं तो महिला मोर्चा सरकार के खिलाफ सडक़ पर उतर कर जन आन्दोलन के लिए विवश हो जाएगी।