मिनी ट्रक और ट्रक के बीच सीधे भिडंत पर दो परिवार के 18 लोगों की मौत

चंडीगढ़। May 7

मोगा से दस किलोमीटर दूर मिनी ट्रक और ट्रक के बीच सीधे भिडं़त हो जाने पर दो परिवार के 18 लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा देर रात को हुआ उस समय हुआ जब ये लोग मानेसर में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर वापस लौट रहे थे।
पुलिस के मुताबिक मृतकों में आठ पुरुष,पांच महिलाएं और पांच बच्चे शामिल है। सभी बच्चे सात से नौ साल के बीच के है।
इस हादसे में मारे गए 12 लोग दौलतपुर नीमा व छह दौलतपुर उच्चा गांव के है। हादसा रेल क्रॉसिंग के समीप हुआ । हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर मौके से फरार हो गए। हादसे में मारे गए सभी लोगों की लाशें पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में पहुंचाई गई और बाद में इन्हें रिश्तेदारों को सौंप दिया गया।
गांव दौलतपुर नीमा के पाल सिंह उनकी पत्नी इंदरजीत कौर दो बेटे सुरजीत सिंह और रणजीत सिंह इस हादसे में काल के गाल में समा गए है।
उधर, दौलतपुर उच्च गांव के रूप सिंह का परिवार भी हादसे की भेंट चढ़ गया है।मरने वालों में यहां के रूप सिंह उनकी पत्नी बलविंदर कौर,बेटा सतनाम सिंह और दो बेटियां हरमनप्रीत कौर और नवदीप कौर शामिल है। उनके एक रिश्तेदार जसवंत सिंह की भी इस हादसे में शामिल है।
हादसे की जानकारी मिलने पर दोनों गांवों में मातम छा गया है। और सभी मृतकों का दाह संस्कार किया जा रहा है।
डीसी अर्शदीप थिंद ने हादसे के बाद जहां घटना की जांच के आदेश दिए वही कहा कि घटना काफी दुखगाई है। इसमें हुए जानी नुकसान की किसी तरह की पूर्ति तो नहीं कर सकते लेकिन वह मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिलवाने की हरसंभव कोशिश करेगें वही मृतकों के संस्कार का पूरा खर्चा प्रशासन वहन करेगा। सोमवार को गांव में हुए सामूहिक संस्कार का पूरा खर्चा जिला रेडक्रास सोसायटी की तरफ से उठाया गया।