माकपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने दल-बल के साथ भरा नामांकन

शिमला, 07 मई। 

नगर निगम चुनावों के लिए सोमवार को माकपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। माकपा पार्टी की ओर से मेयर के लिए संजय चौहान, डिप्टी मेयर के लिए टिकेंद्र पंवर सहित विभिन्न वार्डों के पार्षदों ने नामांकन दाखिल किए। कांग्रेस की ओर से मेयर पद की उम्मीदवार मधु सूद ने कांग्रेस नेताओं व समर्थकों सहित उपायुक्त कार्यालय में नामांकन भरा। इस दौरान दोनों सियासी पार्टियों ने भीड़ जुटाकर शक्तिप्रदर्शन किया। भाजपा के मेयर व डिप्टी मेयर के प्रत्याशी मंगलवार को नामांकन भरेंगे।

सोमवार दोपहर 11:30 बजे माकपा के कार्यकर्ता ऐजी ऑफिस में एकत्रित हुए तथा ढोल-नगाड़ों के साथ प्रत्याशियों को लाकर उपायुक्त कार्यालय में 12:30 बजे नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस की मेयर पद की उम्मीदवार मधु सूद दल-बल सहित कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में उपायुक्त कार्यालय पहुंचीं। मधु सूद के साथ प्रदेश कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद रहे।

 

उपायुक्त मनीष गर्ग ने बताया कि 8 मई को नामांकन प्रस्तुत करने का अंतिम दिन है। नामांकन पत्रों की जांच 9 मई को की जायेगी जबकि 11 मई को सांय तीन बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे। इसी दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह भी आबंटित किये जाएंगे।

नगर निगम शिमला के लिए चुनाव 27 मई को होंगे। अगले दिन मतों की गणना होगी और इसी दिन चुनाव परिणाम आएंगे।