मंडी में दो बस दुर्घटनाओं में 7 लोगों की मौत, 50 घायल

शिमला, 09 मई ।

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में बुधवार को दो बस हादसों में 7 लोगों ने दम तोड़ दिया जबकि 50 लोग घायल हुए हैं। मण्डी जिले के करसोग में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस और गोहर में एक अन्य निजी बस आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। निगम की बस में सभी पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि निजी बस में दो लोगों की मौत होने का समाचार है और करीब 50 लोग घायल बताए गये हैं।

पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार करसोग से तत्तापानी वाया रोड़ीधार जा रही हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस बुधवार सुबह करीब 10:15 बजे काण्ड़ा से तीन किलोमीटर दूर चालक के नियंत्रण खोने से गहरे नाले में गिर गई, जिसमें चालक और परिचालक सहित सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान की जा रही है।
 
एक अन्य निजी बस दुर्घटना की पुष्टि करते हुए मण्डी पुलिस अधीक्षक अभिषेक दुल्लर ने बताया कि सुबह करीब 08:30 बजे कुल्थणी से मण्डी आ रही एक निजी बस अंजली बस सर्विस केवरी नाला के समीप करीब 150 फुट गहरी खाई में गिर गई। जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि आठ लोगों की हालत नाजुक बताई गई है। उन्होंने बताया कि बस में करीब 50 लोग सवार थे।
दुल्लर ने बताया सूचना मिलते ही पुलिस का एक बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और घायलों को उपचार के लिए मण्डी और गोअर अस्पताल लाया जा रहा है। आठ गंभीर रूप से घायलों को मण्ड़ी अस्पताल में पहुंचाया जा चुका है।