भाजपा के गढ़ से चुनावी बिगुल बजाएगी कांग्रेस

शिमला, 22 मई।

हिमाचल में विधानसभा चुनावों के मददेनजर कांग्रेस पार्टी अभी से तैयारियों में जुट गई है। कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी द्वारा एकजुटता की घुटकी पिलाने के बाद प्रदेश के सभी कांग्रेसी दिग्गजों ने एक मंच पर आकर कार्यकर्ताओं के बीच साफ संदेश देने की तैयारी कर ली है। पार्टी द्वारा चुनावी साल में चारों लोकसभा क्षेत्रों में दिग्गजों की उपस्थिति में चुनावी जनसभाएं की जा रही हैं।

इन रैलियों की शुरूआत भाजपा के गढ़ माने जाने वाले और मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के गृह जिले हमीरपुर से होगी। यहां 5 जून को रैली का आयोजन किया जा रहा है। पार्टी द्वारा तय इन रैलियों में केंद्रीय मंत्री वीरभद्र सिंह व आनंद शर्मा जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य कर्नल धनी राम शांडिल, प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर कौल सिंह व नेता प्रतिपक्ष विद्या स्टोक्स समेत सभी वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक रैलियों को सफल बनाने के लिए प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर कौल सिंह ने पार्टी के सभी प्रांतीय से लेकर जिला व ब्लॉक स्तर के पदाधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं। इसके लिए पार्टी के समस्त अग्रणी संगठनों को भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को चुनावी जनसभाओं में लाने को कहा गया है।

जनसभाओं के माध्यम से कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन कर सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती देने के मूड में है, वहीं इस दौरान प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार व केंद्र सरकार की उपलब्धियों से प्रदेश की जनता को अवगत करवाया जाएगा।