बादल द्वारा चंडीगढ हवाई अडडे से अतराष्ट्रीय उडाने फौरी रूप से शुरू करने की मांग

केन्द्रीय उडयन मंत्री से दखल की मांग
चंडीगढ 31 मई
पंजाब के मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने आज केन्द्रीय शहरी उडयन मंत्री श्री अजीत सिंह के निजी दखल की मांग करते हुये चंडीगढ अतराष्ट्रीय हवाई अडडे से शीघ्र अतराष्ट्रीय उडाने शुरू करने की अपील की।
श्री अजीत सिंह को लिखे एक पत्र में मुख्यमंत्री ने अपनी अपील को पुन दोहराते हुये कहा कि चंडीगढ से एयर इंडिया और अन्य एयर लाईंस की सीधी अतराष्ट्रीय उडाने शुरू की जाए। स. बादल ने यह नुकता उठाते हुये कहा कि चंडीगढ से अतराष्ट्रीय हवाई सेवा शुरू होनी इस समय इस लिए भी सबसे महत्वपूर्ण है क्योकि मोहाली में बनने वाले और अतराष्ट्रीय हवाई अडडे के साथ उत्तरी क्षेत्र पंजाब , हरियाणा,हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर ,उत्तराखंड के अतिरिक्त उत्तरप्रदेश के पूर्वी हिस्से के साथ ही हवाई सम्पर्क कायम हो जाएगा। मोहाली और चंडीगढ से अतराष्ट्रीय उडाने न होने के कारण प्रतिदिन उत्तरी राज्यों के बडी संख्या में मुसाफिर कोई और रास्ता न बचता होने के कारण दिल्ली से उडानों द्वारा सफर करते है जिसके साथ न केवल मुसाफिरों को परेशानी होती हेेै बल्कि उनका कीमती वक्त , पैसा और शक्ति भी जाया होती है।
मुख्यमंत्री ने मांग की कि चंडीगढ से शीघ्र अतंराष्ट्रीय उडाने शुरू की जाए क्योकि एयर इंडिय इस अतराष्ट्रीय रूट से उडान शुरू नही करता है तो बेतहाशा पैसा खर्च के स्थापित कि ये इस महत्वपूर्ण हवाई अडडे का वास्तवितक मनोरथ फेल हो जाएगा।
एयर इंडिया द्वारा अमृतसर और चंडीगढ से महाराष्ट्र स्थित नांदेड के लिए हवाई उडाने शुरू करने में प्रकट की जा रही असमर्थता को समझते हुये स. बादल ने केन्द्रीय शहरी उडयन मंत्री को अपील की कि वह अपने कार्यालय क े प्रभाव को प्रयोग करते हुये देश की अन्य हवाई कंपनियों को इस अहम रूप पर उडान शुरू करने के लिए क हे ताकि सचखंड श्री हजूर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा दी जा सकें।